Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बच्चे से कुकर्म के आरोप में 'बाबा' हिरासत में

सिरसा, 04 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले के डिंग गांव में एक ‘बाबा‘ को एक बच्चे के साथ कुकर्म करने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने बताया कि रमण गिरी नामक इस कथित बाबा ने ने दो रोज पहले एक नाबालिग के साथ कुकर्म किया था और ग्रामीणों को जब पता चला तो कल उन्होंने पीड़ित बच्चे को डिंग पुलिस थाने ले जाकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 377/ 506 व पोक्सो एक्ट की संबद्ध धाराओं समेत मामला दर्ज किया व आज सुबह 'बाबा' को कुटिया से हिरासत में ले लिया।
मामले के जांच अधिकारी डिंग पुलिस थाना में तैनात सहायक उप निरीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि सुबह ही पीड़ित बालक को जिला नागरिक अस्पताल ले जाकर उसका चिकित्सकीय परीक्षण भी करवाया गया था। बच्चे का बयान भी दर्ज किया गया है जिसने मीडिया को बताया कि बाबा ने करीब दो माह पहले भी उसके साथ कुकर्म किया था। पीड़ित बच्चे ने बताया कि उस समय बाबा ने यह बात किसीको न बताने को कहा था और कुछ पैसे थमा दिए थे। पीड़ित बच्चे के अनुसार दो दिन पहले उसे सफाई के बहाने बुलाया गया और चाय पिलाई गई, जिसके बाद उसे कुछ ज्यादा सुध नहीं रही। बच्चे का आरोप है कि कुकर्म का मोबाईल पर वीडियो भी बनाया गया और बाद में बाबा ने उसे धमकाया भी कि परिजनों को बताया तो उसे मार डाला जायेगा। आरोप यह भी है कि बाबा गांव के 4--5 और बच्चों के साथ भी यह कुकर्म किया है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image