Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बजट सत्र के हंगामेदार होने की संभावना

बजट सत्र में हगामेदार होने के आसार,
Inbox


शिमला, 25 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कल से शुरू हो रहे बजट सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है।
आज यहां शाम को बुलाई गई कांग्रेस और सत्तारूढ भाजपा सरकार की बैठक में सत्र चलाने के लिए रणनीति बनाई गई। वहीं सर्वदलीय बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार विधानसभा के सत्र करवाने से भागती रही है। तीन साल से सरकार सत्र की बैठकें तक पूरी नहीं कर पाई है।
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भाजपा सरकार झूठ की बुनियाद पर खड़ी है और झूठी घोषणाओं में माहिर है, जबकि घोषणाओं का कार्यान्वयन करवाने में फेल है। इस समय जयराम सरकार कर्ज की बैसाखियों के सहारे चली हुई है। सरकार सत्रों से भागती रही है। तीन साल से सरकार सत्र की बैठकें पूरी नही कर पाई है। सरकार झूठ की बुनियाद पर खड़ी है, झूठी घोषणाओं में माहिर है जबकि डिलीवरी में फेल है। कर्ज की बैशाखियों के सहारे चली हुई है। विपक्ष महंगाई, किसान आंदोलन सरकार के झूठ के मुद्दों को सदन में उठाएगा। बजट सत्र के दौरान विपक्ष महंगाई, किसान आंदोलन और सरकार के झूठ के मुद्दों आदि को सदन में उठाएगा।
उधर, माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि हिमाचल कोरोना की मार से टूट चुका है। किसान व बागवान परेशान हैं, महंगाई चरम पर है। सरकार प्रदेश को अलग दिशा में ले जाना चाहती है। सरकार यह न समझे कि जनता के हितों के मुद्दों को सदन में उठाया नहीं जाएगा। सरकार के पास बहुमत है, लेकिन वह आमजन की समस्याओं को हर स्तर तक उठाएंगे। सरकार ये न समझे कि जनता के मुद्दों को सदन में उठाया नहीं जाएगा। सरकार के पास बहुमत है लेकिन वह आम जन की समस्याओं को हर स्तर तक उठाएंगे।
विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। 20 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में 17 बैठकें रखी गई है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 6 मार्च को अपने कार्यकाल के चैथा बजट पेश करेंगे। सत्र में कुल 880 सवाल गूंजेंगे। बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, सीपीआईएम से राकेश सिंघा और मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा मौजूद रहे।
सं शर्मा
वार्ता
image