Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़वानी के सात तथा खरगोन के 15 मरीजों का इलाज जारी

बड़वानी/ खरगोन, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्रीन जोन में शामिल बड़वानी और खरगोन जिलों के कोरोना वायरस संक्रमित कुल 22 मरीजों का इलाज जारी है।
बड़वानी की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अनीता सिंगारे ने बताया कि बड़वानी के 42 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इनमें से 34 लोगों को उपचार के पश्चात अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब सात कोरोनावायरस पॉजिटिव लोगों में से दो का बड़वानी में, चार का इंदौर में और एक का सेंधवा में ही होम आइसोलेशन में उपचार हो रहा है। जिले के सेंधवा निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति की इंदौर में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है।
अधिकृत जानकारी के अनुसार अभी तक बडवानी जिले से 1480 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से अभी तक 1302 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव और 42 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। वहीं 93 लोगों की रिपोर्ट अभी भी प्राप्त होना शेष है। आज जिले के सेंधवा निवासी दो कोरोना वायरस संक्रमितों को इलाज के उपरांत छुट्टी प्रदान कर दी गई है।
इसी तरह खरगोन जिले में आज तीन नये कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए, जबकि दो संक्रमितों को उपचार के उपरांत छुट्टी दे दी गई। खरगोन जिले में अब तक कुल 125 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिनमें से 100 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 10 कोरोना वायरस संक्रमितों की मृत्यु जो चुकी है तथा 15 मरीज उपचाररत हैं।
पिछले 24 घंटों में खरगोन जिले से 40 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। पिछले 24 घंटे में जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दो तथा डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 सेंटर पर 6 मरीजों को भर्ती किया गया है। आज तीन और नए कंटेनमेंट एरिया घोषित होने से अब जिले में कुल 20 कंटेनमेंट एरिया हो चुके हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image