Friday, Apr 26 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
भारत


बड़ी संख्या में प्रत्याशी होने की वजह से केजरीवाल के नामांकन में हो रही है देरी

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (वार्ता) बड़ी संख्या में निर्वाचन कार्यालय में प्रत्याशियों के पहुंचने के कारण आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नयी दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने में देरी हो रही है।
श्री केजरीवाल दोपहर करीब 12 बजे जामनगर स्थित निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। उनसे पहले ही बड़ी संख्या में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निर्दलीय एवं विभिन्न दलों के प्रत्याशी वहां पहुंच चुके थे। श्री केजरीवाल को वहां पहुंचते ही निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जाने दिया गया जिससे वहां पहले से मौजूद प्रत्याशी भड़क गये और हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि जब उन्हें नामांकन के लिए टोकेन वितरित किये गये हैं तो श्री केजरीवाल को प्राथमिकता क्यों दी जा रही है।
उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल आम आदमी होने का ढोंग करते हैं जबकि वह सभी वीआईपी सुविधाएं लेते हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने का निर्धारित समय अपराह्न तीन बजे है लेकिन जो उम्मीदवार निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में तीन बजे से पहले पहुंच गये हैं उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने का मौका दिया जायेगा।
निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने का काम अभी चल रहा है। कार्यालय से बाहर निकले कुछ लोगों ने बताया कि अब तक 26 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल किये जा चुके हैं और श्री केजरीवाल का टोकेन क्रमांक 45 है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री के नामांकन दाखिले में अभी कुछ समय लग सकता है।
गौरतलब है कि श्री केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नयी दिल्ली सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image