Friday, Mar 29 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
खेल


बत्रा ने राकेश गुप्ता को बनाया आधिकारिक मिनट्स रिकॉर्डर

बत्रा ने राकेश गुप्ता को बनाया आधिकारिक मिनट्स रिकॉर्डर

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता को आधिकारिक मिनट्स रिकॉर्डर बनाया है।

आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने सोमवार को एक बयान कर यह जानकारी दी। बत्रा ने आईओए ने संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता को भेजे पत्र में कहा कि आईओए की कार्यकारी समिति की बैठक के मिनट्स को 14 दिनों के अंदर तथा वार्षिक आम सभा और विशेष आम सभा के मिनट्स को बैठक के 30 दिनों के भीतर दिया जाना होता है। लेकिन 2017 से उनके अध्यक्ष बनने के बाद से मिनट्स कभी निर्धारित समय में नहीं भेजे गए हैं और इन्हें भेजने में महीनों का विलम्ब किया गया है।

बत्रा ने राकेश गुप्ता को पत्र में कहा, “मैं आपको 2021 में होने वाले अगले चुनावों तक के लिए आईओए की कार्यकारी समिति की बैठक,वार्षिक आम सभा और विशेष आम सभा बैठक के लिए आधिकारिक मिनट्स रिकॉर्डर नियुक्त करता हूं। अब तक आईओए कार्यालय के बलूनी वीडियो-ऑडियो रिकॉर्डिंग रखते थे।”

आईओए के अध्यक्ष ने कहा, “राकेश के आधिकारिक मिनट्स रिकॉर्डर बनने के बाद बलूनी मिनट्स का ड्राफ्ट तैयार करेंगे और राकेश उसकी जांच करेंगे औऱ जरुरत पड़ने पर उसे ठीक करेंगे। राकेश जांच करने के बाद सभी पेजों पर अपने हस्ताक्षर कर इसका फाइनल ड्राफ्ट आईओए के महासचिव राजीव मेहता को भेजेंगे और वह भी फाइनल ड्राफ्ट की जांच करेंगे और जरूरत पड़ने पर ठीक करेंगे। इसके बाद सभी पेजों पर आप दोनों के हस्ताक्षर वाली फाइनल कॉपी मेरे पास हस्ताक्षर के लिए भेजी जायेगी। यह प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से लागू होगी और ऐसा सुशासन तथा पारदर्शिता के लिए किया जा रहा है। ”

शोभित राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image