Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बदायूं में केशव ने किया 3470 करोड़ की लागत से बने 127 मार्गो का लोकार्पण एवं शिलान्यास

बदायूं में केशव ने किया 3470 करोड़ की लागत से बने 127 मार्गो  का लोकार्पण एवं शिलान्यास

बदायूं ,21 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को यहां 3470 करोड़ की लागत से बने 127 मार्गो का का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया ।

इस मौके पर श्री मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से पहले राज्य में गड्डा युक्त सड़के देने वाली सरकार थी, लेकिन हमने हजारो किलोमीटर की सड़कें गड्ढा मुक्त कर दी हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान यूपी में सड़कों की हालत अच्छी नहीं है, पर कहा कि मैं कहना चाहता हूँ कि वे अगर अपना कार्यकाल याद करें तो उनको शर्मिंदगी आएगी।

उन्होंने कहा के राज्य सरकार की एक योजना थी कि जो बच्चे टॉपर होंगे उनके घर तक की सड़क सरकार बनवाएगी । उस योजना का नाम डा0 एपीजे अब्दुल कलाम सम्मान योजना रखा गया। टॉपर में बदायूँ का एक बच्चा भी था, जब उससे सड़क बनवाने को पता पूछा गया तो उसने कहा कि मेरे घर तक पक्की सड़क है ,लेकिन स्कूल की सड़क कच्ची है इस बात पर बहुत खुशी हुई । उसके स्कूल की सड़क बनवा दी गई, लेकिन अब किसी बच्चे को स्कूल की सड़क बनवाने के लिये सिफारिश नहीं करना पड़ेगी । अब यह निश्चय किया गया है कि जिस स्कूल का बच्चा टॉपर आएगा उस स्कूल की सड़क भी सरकार बनवाएगी।

उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्णय पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी द्वारा लगातार की जा रही बयानबाजी पर श्री मौर्य ने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत जब निर्णय कर चुकी है कि मंदिर कहां बनाया जाना है और मस्जिद को जमीन कहाँ दी जानी है। कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेकने का काम करते हैं उनको उनका काम करना है।

विधुत कर्मियों के पीएफ घोटाले पर उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की राशि वापसी की एक प्रक्रिया होती है, जो पूरी की जाएगी और इसमें दोषी चाहे जो हो बक्शा नहीं जाएगा। इसके बाद केशव प्रसाद मौर्या दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बीएल वर्मा के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने रवाना हो गए।

सं त्यागी

वार्ता

image