Friday, Mar 29 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बयान को लेकर सिद्धू कपिल शर्मा शो से हुए बाहर

मुंबई, 16 फरवरी (वार्ता) पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सरआरपीएफ) पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रति नरम रूख अपनाने के बाद सोनी टीवी चैनल पर आने वाले कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ से हटा दिया गया है।
सिद्धू ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की थी लेकिन अपने बयान में वह पाकिस्तान के प्रति नरम नजर आए थे। श्री सिद्धू का यह कमेंट लोगों को पसंद नहीं आया और लोगों ने इस पर गुस्से का इजहार किया है।
चैनल चाहता था कि सिद्धू तत्‍काल शो से हट जायें। शो में सिद्धू की जगह अर्चना पूरन सिंह आ सकती हैं। अर्चना ने कहा,“ मैंने द कपिल शर्मा शो में स्पेशल अपियरेंस के तौर पर दाे एपिसोड शूट किये हैं।” अर्चना ने हालांकि यह भी स्पष्ट किया है कि अभी तक सिद्धू की जगह आने के लिए चैनल की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।
इस खबरे से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, “चैनल ने प्रॉडक्‍शन हाउस को सिद्धू को निकालने के लिए कह दिया है। यह अस्थायी बात नहीं है। यही नहीं, बीते दिनों मीटू मूवमेंट के दौरान भी जब कंपोजर अनु मलिक पर आरोप लगे थे तो चैनल ने स्पष्ट रुख अपनाया था।”
सूत्र ने बताया कि हाल में हुई घटना को ध्यान में रखकर अर्चना के एपिसोड्स शूट नहीं किए गये थे लेकिन अब चैनल अर्चना को सिद्धू की जगह लेने वाली है। कुछ बातचीत के बाद यह प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी।
दरअसल सिद्धू ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की थी लेकिन बयान में वह पाकिस्तान के प्रति नरम रुख रखते हुए नजर आए थे। उन्‍होंने कहा था, कुछ लोगों की वजह से क्या आप पूरे मुल्क को गलत ठहरा सकते हैं और क्या एक इंसान को दोषी ठहरा सकते हैं? उन्होंने यह भी कहा था कि यह हमला कायरता की निशानी है और वह इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हिंसा की हमेशा निंदा होनी चाहिए और जिनकी गलती है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए।”
सिद्धू की यह टिप्पणी लोगों को पसंद नहीं आयी और लोगों ने इस पर गुस्सा जताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जब तक सिद्धू कपिल शर्मा के शो का हिस्सा हैं, तब तक शो का बहिष्कार करना चाहिए।
संजय.श्रवण
वार्ता
image