Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:53 Hrs(IST)
image
राज्य


बरेली में भाजपा विधायक के खिलाफ हुए पांच मुकदमें दर्ज

बरेली में भाजपा विधायक के खिलाफ हुए पांच मुकदमें दर्ज

बरेली, 22 सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के बिथरी चैनपुर निर्वाचन क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के खिलाफ मोहर्रम के जुलूस का विरोध करने को लेकर कैंट और बिथरीचैनपुर पुलिस ने पांच मुकदमें दर्ज किये हैं।

कैंट के इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार सिंह ने विधायक राजेश मिश्रा , उनके बेटे विक्की भरतौल, विधायक के दाहिना हाथ गौरव सिह अरमान, विजय यादव और विनोद दिवाकर समेत 25 अज्ञात के खिलाफ बलवा, जान से मारने की धमकी, लाईसेंसी असलाह लहराना, सरकारी काम में बाधा डालना, शांति व्यवस्था बिगाडऩे समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए है।

गौरतलब है कि मोहर्रम पर ताजियों के जुलूस को लेकर शुक्रवार को बिथरी और कैंट में जमकर बवाल हुआ था। दरअसल, सावन में कांवड य़ात्रा रोकने से उमरिया, कलारी और खजुरिया ब्रह्मनान गांव में टकराव के हालात थे। कांवड़ यात्रा रोकने के बदले के तौर पर कलारी में ताजियों का जुलूस रोका गया।

खजुरिया ब्राहमनान में ताजियों का जुलूस रोकने के लिए रास्ते में ट्रालियां खड़ी कर दी गईं। यह भनक लगते ही एडीजी प्रेम प्रकाश और एसएसपी मुनिराज जी. ने भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए थे। जेसीबी से रास्ते में खड़ी ट्रालियों को खेतों में पलटवाकर रास्ता साफ करवाया गया। गांव वालों के विरोध पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। 25 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। मौके पर बिथरी विधायक भी पहुंच गए थे। जहां विधायक की पुलिस अधिकारियों के साथ जमकर नोकझोंक हुई थी। विधायक के विरोध के बाद पुलिस ने हिरासत में लिए गए 25 लोगों को छोड़ दिया था। इसके बाद विधायक अपने गांव भरतौल पहुंचे तो ताजियों का जुलूस उनके आफिस के सामने से गुजर रहा था। समर्थकों ने यहां भी ताजियों का जुलूस लौटा दिया। इस बीच कैंट इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार सिंह वहां पहुंच गए अौर उसने कैंट की ओर से मुकदमा दर्ज कराया।

image