Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरगाड़ी से जुड़े मुद्दे की तह तक जायेगी सरकार :अमरिंदर

बरगाड़ी से जुड़े मुद्दे की तह तक जायेगी सरकार :अमरिंदर

चंडीगढ़ ,17 जुलाई(वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार बरगाड़ी घटना के साथ जुड़े मामले की तह तक जाने के लिए पूरी पैरवी करेगी।

बरगाड़ी मामले में सी.बी.आई. की क्लोजऱ रिपोर्ट को अकाली दल की ओर से चुनौती दिये जाने फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने आज यहां कहा कि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल इस मुद्दे पर चिंतित होने का बहाना करके लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि घटना के समय श्री बादल उप-मुख्यमंत्री थे तथा उनके पास गृह विभाग भी था । पिछली अकाली सरकार ने इस मामले की जांच स्वयं करवाने की बजाय बरगाड़ी कांड से सम्बन्धित पहले तीन मामलों को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) के पास भेज दिया। अब जब सी.बी.आई. ने अपनी जांच मुकम्मल करके केस बंद करने की रिपोर्ट दायर कर दी तो श्री बादल बैाखला गये जिससे इस समूचे मामले में किसी स्तर पर साजिश होने का संकेत मिलता है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि अकाली दल सी.बी.आई. की रिपोर्ट को चुनौती देने के फ़ैसले को अदालत में कैसे स्पष्ट करेगा। अकाली दल इस संवेदनशील मुद्दे पर एक बार फिर राजनीति कर रहा है । श्री बादल अकाली-भाजपा शासन काल के दौरान इस मुद्दे पर निष्पक्ष और विस्तृत जांच को यकीनी बनाने की जिम्मेदारी से भाग गये थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री बादल यह बात न भूलें ,यदि वह अब भी सी.बी.आई. की क्लोजऱ रिपोर्ट को चुनौती देना चाहते हैं तो केंद्र में एन.डी.ए. की सरकार है जिसमें अकाली दल भी हिस्सेदार है। उन्होंने कहा कि वह तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर और गलत मुद्दे उठाकर लोगों की आंखों में धूल झौंकना बंद करें।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और इसके बाद शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा गोली चलाने की घटनाओं में शामिल लोगों पर कानूनी कार्यवाही करने के वादे को दोहराते हुए कैप्टन सिंह ने कहा कि उनकी सरकार इस घटना के पर्दे के पीछे की समूची साजि़श का पर्दाफाश करने के लिए वचनबद्ध है। कानून के शिकंजे से बचकर किसी को नहीं निकलने दिया जायेगा।

इसी दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य के एडवोकेट जनरल अतुल नन्दा को इस मामले की तह तक जाने के लिए सभी कानूनी पक्ष जाँचने के लिए कहा।

 

image