Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस्तर संभाग में शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश

जगदलपुर, 20 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने बस्तर संभाग में सभी को शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।
श्री बघेल ने जगदलपुर कलेक्टर परिसर आयोजित बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को कल यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए एक कार्य योजना बनाकर उसे निर्धारित समयावधि पूरा किया जाए।
उन्होंने संभागायुक्त अमृत कुमार को बस्तर संभाग के सभी जिला कलेक्टरों एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के उच्च अधिकारियों को पेयजल कार्यो सतत निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पेयजल के साथ स्वास्थ्य अौर शिक्षा पर भी ध्यान देने को कहा है। उन्होंने जिले वार हुई धान खरीदी की जानकारी लेते हुए कहा कि बिक्री करने के लिए शेष रह गए किसानों के धान की खरीदी भी निर्धारित समयावधि तक अनिवार्य रुप से की जाए। उन्होंने पिता को जारी किए गए जातिप्रमाण पत्र के आधार पर बच्चों का जाति प्रमाणपत्र बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
बैठक में एनएमडीसी के अधिकारियों से एनएमडीसी का मुख्यालय जगदलपुर में स्थानांतरण करने की प्रक्रिया के संबंध में भी जानकारी ली गई। इसके अलावा जगदलपुर में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के निर्माण कार्य के लिए की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की गई।
करीम विश्वकर्मा
वार्ता
image