Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बस हायर पाॅलिसी को रद्द करे हरियाणा सरकार : योगेंद्र यादव

चंडीगढ़, 22 जुलाई (वार्ता) स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने आज मांग की कि हरियाणा सरकार पिछले साल लाई बस हायर पॉलिसी रद्द करे और पॉलिसी के तहत अलॉट किये गए 500 रूट परमिट की आबंटन प्रक्रिया में धांधली की जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया जाए।
श्री यादव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि सरकार की तरफ से बस हायर पॉलिसी के तहत निजी ट्रांसपोर्ट्स को जारी 500 बस परमिट रद्द कर देने के बाद भी पाॅलिसी रद्द ना करना या फौजदारी का मुकद्दमा दर्ज ना करना सरकार की नीयत पर संदेह पैदा करता है।
उन्होंने कहा कि पिछले साल सरकार ने निजी बस ट्रांस्पोर्टस को बस रुट जारी करने के लिए ‘बस हायर पाॅलिसी‘ जारी की गई थी, जिसके विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने कई दिन तक हड़ताल की थी। आंदोलन कर रहे कर्मियों का आरोप था कि इस नीति के माध्यम से सरकारी रोडवेज को खत्म करने का इरादा साफ है। इस नीति के तहत परमिट जारी करने में बड़ी धांधली हुई है। कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रक्रिया को तोड़ा मोड़ा भी गया है।
श्री यादव के अनुसार सरकार को इस नीति पर उठ रहे सवालों व परमिट जारी करने में हुई धांधली की आवाजों के बीच सरकार को विजलेंस जांच बैठानी पड़ी। अब विजिलेंस जांच रिपोर्ट आने के बाद सरकार ने निजी बस ऑपरेटरों को जारी किए 510 बस परमिट रद्द कर दिए हैं । इस प्रक्रिया में हुई धांधली को सरकार ने मान लिया है। इसके बावजूद सरकार ने न तो पालिसी को रद्द किया है न ही दोषियों के खिलाफ फौजदारी मुकद्दमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने मांग की कि नीति को तुरंत रद्द किया जाए व विजिलेंस की रिपोर्ट के अनुसार दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।
महेश विजय
वार्ता
image