Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य


बसपा से गठबंधन पर बातचीत जारी - कमलनाथ

बसपा से गठबंधन पर बातचीत जारी - कमलनाथ

भोपाल, 22 सितंबर (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) द्वारा मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ उसके साथ गठबंधन के प्रति आशांवित हैं।

श्री कमलनाथ ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि बसपा के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। दिल्ली में भी इस संबंध में चर्चा हुई है। वे चाहते हैं कि प्रदेश में मतों के बिखराव का फायदा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नहीं मिले।विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर पूछे एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसके लिए पार्टी सर्वे करवा रही है। सर्वे के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान कि एससी-एसटी एक्ट में बिना जांच गिरफ्तारी नहीं होगी, पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं हैं। क्या उन्होंने ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सलाह करने के बाद दिया है। इसमें क्या कानूनी स्थिति है, इसका जवाब मुख्यमंत्री ही दे सकते हैं।

पत्रकार वार्ता में मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विख्यात वकील कपिल सिब्बल ने भी सवाल किया कि क्या बयान से कानून बदल सकता है। यह सिर्फ बयान है।

श्री कमलनाथ के संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में विकास की भाजपा नेताओं द्वारा प्रशंसा के बारे में उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर भी तारीफ कर चुके हैं। तीन महीने बाद श्री चौहान भी तारीफ करेंगे।

सुधीर

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

24 Apr 2024 | 9:16 PM

सागर, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस देश के गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों सहित हम सबका मेहनत से कमाया हुआ धन छीनना चाहती है। यह लोकतंत्र में कभी नहीं हो सकता।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image