Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहकावे में न आकर एकता बनाये रखे हिन्दू समाज: तोगड़िया

बहराइच, 30 नवंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को कहा कि हिंदू समाज को किसी भी बहकावे में न आकर एकता बनाकर रखनी चाहिये और हिंदुओं की रक्षा सर्वोपरी होना चाहिए।
अहिप एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को रूपईडीहा क्षेत्र में पहुंचे। तोगड़िया का नानपारा से लेकर बरवालिया गांव तक जगह जगह कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। बरवलिया गांव निवासी ऋषभ त्रिपाठी के यहां आयोजित कार्यक्रम में प्रवीण तोगड़िया दोपहर एक बजे पहुंचे। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह बाबागंज निवासी पंकज मिश्रा के यहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद रूपईडीहा के लिए वह रवाना हो गए। कार्यकर्ताओं ने हिंदू रक्षा के लिए लिफाफा और थैली भेंट किया।
पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में उन्होने कहा कि आज के समय में भी हिंदू समाज दबकर जीवन जी रहा है। ऐसे में समाज को एकजुट होकर देशविरोधी तत्वों से निपटना होगा। अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार हिंदू समाज को आगे बढ़ाने में साथ दे। अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के आवागमन को लेकर पुलिस सुरक्षा में तैनात रही। इस दौरान हृदय प्रसाद तिवारी, राघवेंद्र प्रताप सिंह, दुर्गेश मिश्र, राम भारत सिंह, इंद्र बली, ललित त्रिपाठी, अजय मिश्रा, अरुण पाठक, सतीश पाठक समेत अन्य मौजूद रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
image