Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
दुनिया


बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की

काहिरा, 20 जुलाई (स्पूतनिक) बहरीन के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को ब्रिटिश तेल टैंकर ‘स्टेना इम्पेरो’ को कब्जे में लेने को लेकर ईरान की आलोचना की है।
विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, “बहरीन का विदेश मंत्रालय ईरान द्वारा ब्रिटेन के तेल के टैंकर को अपने कब्जे में लेने की कठोर निंदा करता है। मंत्रालय ईरान से आग्रह करता है कि वह अपनी उकसाने वाली इन गतिविधियों को बंद कर तुरंत स्टेना इम्पेरो को छोड़ दे।”
बहरीन ने ईरान को गैर-जिम्मेदाराना कृत्यों को रोकने और समुद्री मार्ग पर इन गतिविधियों को बंद करने के लिए कहा है। उन्होंने साथ ही अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को ईरान की ऐसी हरकतों का सामना करने के लिए समुद्री सुरक्षा कानून का अनुपालन करने के लिए भी कहा है।
उल्लेखनीय है कि ईरान रेवल्यूस्नरी गार्ड ने शुक्रवार को होरमुस की खाड़ी में ब्रिटिश तेल टैंकर ‘स्टेना इम्पेरो’ को अपने कब्जे में ले लिया था। इसमें चालक दल के कुल 23 लोग सवार हैं जिनमें भारत के 18, रुस के तीन, लात्वीयावासी और फिलिपिनो के एक-एक नागिरक शामिल हैं। हालांकि ईरान के विदेश मंत्री जावद जरीफ ने कहा है कि ईरान क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय नियमों को बनाए रखना चाहता है।
इससे पहले भारत ने आज कहा कि वह 18 भारतीय सदस्यों की शीघ्र रिहाई के लिए ईरान के अधिकारियों के संपर्क में है।
शोभित
स्पूतनिक
More News
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
image