Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बढ़ते अपराधों के विरोध में भाजपा ने किया धरना-प्रदर्शन

जयपुर, 23 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया।
राजधानी जयपुर सहित अन्य सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर धरना एवं प्रदर्शन किया तथा प्रदेश में बढ़ते अपराधों को रोकने एवं प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए राज्यपाल कल्याण सिंह के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया गया।
इस दौरान जयपुर में कलेक्ट्रेट सर्किल पर भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिला एवं बच्चियों के प्रति दुराचार की घटनाऐं, लूटपाट, बलात्कार एवं विशेषकर अनुसूचित जाति पर हो रहे अत्याचार के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया गया। इस मौके भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक सतीश पूनियां ने कहा कि जब से गहलोत सरकार बनी है तब से प्रदेश में बलात्कार, लूट, हत्या, छोटी बच्चियों के खिलाफ होने वाले गम्भीर अपराध, साम्प्रदायिक तनाव आम हो गये है।
उन्होंने कहा कि खासकर अनुसूचित जाति के लोग सर्वाधिक अपराधों के शिकार हुए है। सरकार अपराधी का धर्म एवं राजनीतिक प्रभाव देखकर कार्य कर रही है। अपराधियों में इस समय कोई खौफ नहीं है। खुलेआम पुलिस पर गोलियां चला रहे है, जिससे आमजन में भय व्याप्त है। जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि इस समय कांग्रेस की आंतरिक कलह के कारण प्रशासन भी असमंजस में है। इसका दुष्परिणाम राजस्थान की जनता भुगत रही है।
भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने कहा कि कानून व्यवस्था के नाम पर प्रदेश में अराजकता की स्थिति है, कांग्रेस के इस शासन में अपराध के निरन्तर बढ़ते आँकड़ों में सर्वाधिक अपराधों एवं उत्पीड़न का शिकार अनुसूचित जाति वर्ग हुआ है एवं सरकार समुदाय विशेष को ध्यान में रखकर ही कार्य कर रही है और जो अभी तक ज्यादातर घटनाऐं हुई है उसमें समुदाय विशेष के लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।
इसी तरह उदयपुर में आयोजित धरना एवं प्रदर्शन में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर अपराधों पर अंकुश लगाने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले छह-सात महीनों में अपराध का आंकड़ा करीब 55 प्रतिशत बढ़ गया है।
श्री कटारिया कहा कि राज्य में अपराध बढ़ते जा रहे है और राज्य सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है, इस बारे में देखने और सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले छह-सात महीनों में अपराध के ग्राफ में 54 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि अपराध तो बढ़ ही रहे है, अपराधी भी नहीं पकड़े जा रहे है।
इसी तरह राज्य के अन्य जिलों में भी भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने धरना एवं प्रदर्शन किया।
जोरा
वार्ता
image