Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
खेल


भाग्य के भरोसे सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत हारे

भाग्य के भरोसे सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत हारे

हांगकांग, 16 नवंबर (वार्ता) स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर अपने भाग्य के भरोसे तय किया, लेकिन शनिवार को अपने से निचली रैंकिंग के घरेलू खिलाड़ी के हाथों उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ गयी जिसके साथ ही भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी।

विश्व में 13वीं रैंकिंग के श्रीकांत को पुरूष एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में 27वीं रैंकिंग के हांगकांग के खिलाड़ी ली चियूक यियू ने लगातार गेमों में 21-9, 25-23 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसी के साथ यियू ने श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दिया है।

श्रीकांत को टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता के खिलाफ वाकओवर मिल गया था जिनके खिलाफ करियर के कुल 15 मैचों में भारतीय खिलाड़ी 12 बार हार चुके हैं। श्रीकांत ने फिर दूसरे दौर में हमवतन और क्वालिफायर समीर वर्मा को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई , लेकिन इस मैच में गैर वरीय श्रीकांत को पांचवीं वरीय चीन के चेन लोंग के 15 मिनट बाद ही मैच में रिटायर्ड होने से आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया।

हालांकि भारतीय शटलर टूर्नामेंट में मिले इन मौकों को भुना नहीं सके और अपने से 14 रैंक निचले यियू से 42 मिनट बाद लगातार गेमों में हारकर खिताबी मुकाबले में पहुंचने से चूक गये। पहला गेम बिल्कुल एकतरफा रहा जहां घरेलू खिलाड़ी ने 13-3 की शुरूआती बढ़त बनाई और 15-8 की बढ़त के बाद लगातार पांच अंक और दो गेम प्वांइट जीतकर गेम 21-9 से जीता।

दूसरे गेम में श्रीकांत ने वापसी का प्रयास किया और 6-6 तथा 20-20 के स्कोर पर बराबरी हासिल की। उन्होंने इस गेम में सात गेम अंक जीते लेकिन यियू ने लगातार दो अंकों के साथ 25-23 से रोमांचक अंदाज़ में गेम जीत फाइनल में प्रवेश कर लिया।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
image