Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर : दियारा का आतंक बासुकी ठाकुर गिरफ्तार

भागलपुर, 31 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना क्षेत्र से पुलिस ने विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की योजना बना रहे दियारा इलाके का आतंक बासुकी ठाकुर समेत तीन अपराधियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने यहां सूचना मिली थी कि बताया कि लंबे समय से फरार चल रहा 50 हजार रुपये का ईनामी कुख्यात बासुकी ठाकुर के अपने गिरोह के सदस्यों के साथ पीरपैंती क्षेत्र के बाखरपुर गांव आने वाला है। इस सूचना के आधार पर कार्रवाई के लिए कहलगांव की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डाॅ. रिशु कृष्णा की अगुवाई मे गठित विशेष टीम ने बाखरपुर गांव के कुंवर टोला में सुमन कुंवर के घर पर छापेमारी की और कुख्यात बासुकी ठाकुर को दबोच लिया।
श्री भारती ने बताया कि इस दौरान गिरोह के दो सदस्य मदन कुंवर एवं अमन कुमार की भी गिरफ्तारी हुई है। इनके पास से देशी कट्टा, मैगजीन और भारी संख्या में कारतूस मिले हैं। गिरफ्तार अपराधी तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि कुख्यात बासुकी ठाकुर भागलपुर, मुंगेर और कटिहार जिले के दियारा इलाकों में लंबे समय से आतंक मचाये हुए था। राज्य सरकार ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार का ईनाम घोषित कर रखा था।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image