Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा, अन्नाद्रमुक गठबंधन की कोशिशों में व्यस्त

चेन्नई 19 फरवरी (वार्ता) आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गरमाते चुनावी परिदृश्य के बीच तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) और विपक्षी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) गठबंधन की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए जी-तोड़ कोशिशों में लगे हैं।
सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की भाजपा के साथ गत 14 फरवरी को पहले दौर की बातचीत हो चुकी है। दूसरी तरफ गठबंधन के केंद्रीय मंत्री एवं तमिलनाडु के पार्टी चुनाव प्रभारी पीयूष गोयल मंगलवार को यहां पहुंच गये।
इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के महाराष्ट्र में गठबंधन को अमलीजामा पहनाये जाने के बाद आज सुबह तमिलनाडु आने का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन अंतिम मिनटों में उनका आना स्थगित हो गया और वह मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हो गये। अब श्री गोयल यहां आये हैं और वह अन्नाद्रमुक के प्रमुख नेताओं से बातचीत करेंगे। वह अन्नाद्रमुक के सह-समन्वयक एवं मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी तथा उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के साथ बातचीत के दौरान सीट आवंटन का मसला सुलझा सकते हैं। अन्नाद्रमुक के साथ पीएमके के संस्थापक डॉ. एस रामदास तथा उनके पुत्र एवं सांसद अंबुमणि ने सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता किया है।
इस बीच श्री पनीरसेल्वम ने दावा किया है कि अगले 48 घंटों के भीतर कोई समझौता हो जायेगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गयी है तथा एक-दो दिन के भीतर इसकी अंतिम घोषणा कर दी जायेगी।
टंडन, यामिनी
वार्ता
image