Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा-आरएसएस ने राम के नारे के साथ सीता को निकाला-राहुल

झालरापाटन 05 दिसम्बर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के लोग जय श्री राम का नारा लगाते हैं लेकिन अपने नारे से माता सीता को निकाल दिया है।
श्री राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ों यात्रा में झालवाड़ जिले के झालरापाटन के नजदीक आज की अपनी यात्रा की समाप्ति से पहले चंद्रभागा चौराहे पर एक नुक्कड़ सभा में बाेल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग जय श्री राम का नारा लगाते हैं लेकिन उन्होंने अपने नारे से माता सीता को निकाल दिया है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा “ आप माता सीता को कैसे निकाल सकते हैं। आपको श्री राम बोलना है तो आप बोलिए लेकिन आप अगर जय श्री राम बोले तो ज्यादा अच्छा होगा कि जय सियाराम बोले। जय सियाराम क्यों नहीं बोलते। यह लोग तो अब ...हे राम ..का नारा नहीं लगाते जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का नारा था। ”
उन्होंने किसान विरोधी नीतियों के लिए भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर आलोचना की और उसे आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों की रीढ़ की हड्डी तोड़ने के लिए तीन काले कानून लेकर आए थे। इन कानूनों से किसानों को फायदा होने की बात कही, लेकिन किसान ने इसका जमकर विरोध किया। जब किसान सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे तो मोदी सरकार को पीछे हटना पड़ा।
उन्होंने कहा कि आखिरकार किसानों की शक्ति एवं हिम्मत को देख घबराई मोदी सरकार ने काले कानूनों को वापस ले लिया। यह किसानों की बड़ी जीत थी क्योंकि उनकी मांग मनवाने में एक साल का समय लगा एवं इस दौरान किसान सभी मुसीबते झेलकर अपनी मांगे पर के अड़े रहे जो सरकार को माननी ही पड़ी।
श्री गांधी आज रायपुर के समीप से चलकर झालरापाटन के लिए रवाना हुए और देर शाम को यहां पहुंचे जहां उनका खेल संकुल में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। यहां से वह कल सुबह कोटा जिले के लिए रवाना हो जाएंगे। आज इस यात्रा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह ड़ोटासरा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी साथ रहे।
हाडा रामसिंह जोरा
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image