Friday, Apr 26 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा की जनविरोधी नीति से किसान और युवा निराश : हेमंत

भाजपा की जनविरोधी नीति से किसान और युवा निराश : हेमंत

दुमका 14 (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने आज कहा कि सभी माेर्चे पर पूरी तरह विफल राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के पिछले पांच वर्षों की जनविरोधी शासन-व्यवस्था से किसान] युवा और व्यवसायी समेत सभी वर्ग के लाेगाें काे निराश हाेना पड़ा है।

श्री साेरेन ने यहां मसलिया में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन काे संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के कार्यकाल में सरकार की जनविरोधी नीति के कारण किसान आत्महत्या करने काे विवश हैं। सरकार राज्य के युवाओं काे राेजगार मुहैया में विफल रही है। इस कारण राेजगार की तालाश में बड़ी संख्या में युवा पलायन कर रहे है।

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी कार्यालयों में पद रिक्त पड़े हैं और सरकार आउटसोर्सिंग कम्पनियों काे लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से युवाओं काे कम मजदूरी पर राेजगार मुहैया कराने का दावा कर रही है। शिक्षक सहित अन्य पदाें पर पैरवी और पैसे लेकर राज्य से बाहर के लाेगाें काे नियुक्त किया जा रहा है। राज्य में अधिकारी जनता की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर नहीं हैं।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image