Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा के बंद को कलकत्ता उच्च न्यायालय में चुनौती

कोलकाता 24 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बुलाए गए बंद को चुनौती देने वाली जनहित याचिका को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।
अखिल भारतीय अल्पसंख्यक फोरम ने उच्च न्यायालय में भाजपा के 12 घंटे के बंद को वापस लेने के लिए जनहित याचिका दायर की है।
अखिल भारत अल्पसंख्यक फोरम के अध्यक्ष एवं तृणमूल कांग्रेस के सांसद इदरीश अली ने न्यायमूर्ति ज्योर्तिमय भट्टाचार्य और न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी की संयुक्त खंडपीठ के समक्ष जनहित याचिका दायर कर भाजपा के बंद को नियंत्रित्र करने के आदेश देने के लिए अपील की।
अली ने खंडपीठ को बताया कि केरल उच्च न्यायालय ने पहले ही बंद के अवैध एवं असंवैधानिक होने के कारण प्रतिबंध लगा दिया था और उच्चतम न्यायालय ने भी इसे जारी रखा था। मामले की सुनवाई बंद से एक दिन पहले मंगलवार को होगी।
उल्लेखनीय है कि कोलकाता से 480 किलोमीटर दूर उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुुर गांव में दरीभीत उच्च विद्यालय में गुरुवार को विवाद शुरू हुआ जब छात्रों ने नये उर्दू अध्यापक की नियुक्ति का विरोध किया और कहा कि उन्हें विज्ञान और अंग्रेजी के अध्यापकों की जरूरत है।
छात्रों और स्थानीय लोगों ने नियुक्त हुए दोनों अध्यापकों का स्कूल में प्रवेश करने पर विरोध किया और रिक्त अध्यापक पदों को भरने की मांग की, जिसकी वजह से टकराव हुआ।
भाजपा ने आरोप लगाया कि आईटीआई छात्र राजेश सरकार और कॉलेज के तृतीय वर्ष का छात्र तपस बर्मन अज्ञात लोगों की गोलीबारी में मारे गए।
जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने घटना के दौरान गोलीबारी नहीं की।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी परिस्थिति में बंद की अनुमति नहीं देती है। अगर कोई जबरन बंद को थोपता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुश्री बनर्जी इस समय इटली में हैं।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 12:46 PM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
विश्व स्तर पर फैली है ‘मोदी की गारंटी’ : जयशंकर

विश्व स्तर पर फैली है ‘मोदी की गारंटी’ : जयशंकर

24 Apr 2024 | 12:43 PM

हैदराबाद 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दावा किया है कि ‘मोदी की गारंटी’ भारत की सीमाओं से परे है और इसका वैश्विक स्तर पर महत्व है।

see more..
कार-बाइक की टक्कर में युवक की मौत

कार-बाइक की टक्कर में युवक की मौत

24 Apr 2024 | 12:37 PM

श्रीगंगानगर, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर जिले में लूणकरणसर थाना क्षेत्र में कार और मोटरसाइकिल में टक्कर होने से एक युवक की मौत हो गयी है।

see more..
बांदीपोरा में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी

बांदीपोरा में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी

24 Apr 2024 | 12:12 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के तलाशी अभियान जारी है।

see more..
image