Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा की विनाशकारी नीतियों के विरुद्ध बने बड़ा गठबंधन : दीपंकर

भाजपा की विनाशकारी नीतियों के विरुद्ध बने बड़ा गठबंधन : दीपंकर

पटना 21 नवंबर (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विनाशकारी नीतियों को परास्त करने के लिए देश में विपक्ष का बड़ा गठबंधन बनना चाहिए।

श्री भट्टाचार्य ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा की विनाशकारी नीतियों को परास्त करने के इरादे के साथ देश में विपक्ष का बड़ा गठबंधन बनना चाहिए और इसी को लेकर तमाम दलों को सक्रिय होना होगा। उन्होंने कहा कि अवसरवादियों को इस गठबंधन में किसी भी प्रकार की जगह नहीं मिलनी चाहिए।

भाकपा-माले महासचिव ने कहा कि बिहार में चुनाव का माहौल बन रहा है लेकिन अभी तक गठबंधन को लेकर कोई आधिकारिक बात नहीं हुई है। हालांकि इतना तय है कि वर्ष 2015 में जो धोखा हुआ था वह फिर नहीं होगा। कुछ लोग इस गठबंधन की चर्चा को पेशेवर अवसरवाद एवं खरीद-फरोख्त में तब्दील करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसी प्रवृत्ति का विरोध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब आज देश के मजदूर-किसान अपनी जिंदगी, खेती और अपना रोजगार बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो ऐसे में कुछ लोगों द्वारा सीटों को लेकर अवसरवादी व्यवहार अपनाना बेहद निंदनीय है।

सूरज उमेश

जारी (वार्ता)

image