Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा का सवर्ण विरोधी चेहरा उजागर : सदानंद

भाजपा का सवर्ण विरोधी चेहरा उजागर : सदानंद

पटना 20 सितम्बर (वार्ता) बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सवर्ण विरोधी करार दिया और कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के हालिया कुछ निर्णयों से स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा सवर्णों की हितैषी नहीं है।

श्री सिंह ने आज यहां कहा कि भाजपा सवर्णों की हितैषी नहीं है। यदि यह सरकार ऐसी होती तो इस वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े गरीबों के लिए आरक्षण की व्यवस्था करती। उन्होंने कहा कि अभी तो वह केंद्र की सत्ता में भी है और वह चाहे तो ऐसा कर सकती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार के हाल के कुछ निर्णयों से साबित हो गया है कि भाजपा सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिये देश की विविधता का इस्तेमाल करती है। उन्होंने कहा कि जिस सरकार की आर्थिक नीति ही दिशाहीन और विफल साबित हुई है, वह गरीबों की आर्थिक हालात को कभी भी सुधार नहीं सकती है।

श्री सिंह ने कहा कि देश में कांग्रेस ही एक ऐसी राष्ट्रीय पार्टी है जो सभी वर्गों, समुदायों, सम्प्रदायों और पंथो की हितैषी है। कांग्रेस हमेशा से सभी वर्गों के गरीबों के लिए काम करती रही है और आवाज उठाती आई है। आज भी कांग्रेस विपक्ष में रहते हुये देश के गरीबों की स्थिति सुधारने के लिये सड़क से संसद तक संघर्ष कर रही है और केंद्र की गलत आर्थिक नीति के कारण बढ़ रही महंगाई के विरुद्ध आवाज उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश की जनता भाजपा के दोहरे चरित्र को अब समझ चुकी है जिसका परिणाम वर्ष 2019 के आम चुनाव में देखने को मिलेगा।

सतीश सूरज

वार्ता

More News
मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन

मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन

18 Apr 2024 | 6:10 PM

शिमला, 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की उपस्थिति में मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन गुरुवार को यहाँ उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी कक्ष में की गई।

see more..
झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

18 Apr 2024 | 6:08 PM

झांसी 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है । इस क्रम में बुंदेलखंड की झांसी -ललितपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) ने राकेश कुशवाहा को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इस फैसले के मात्र चंद दिनों बाद ही पार्टी ने उम्मीदवार पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है।

see more..
इनेलो ने अंबाला से गुरप्रीत सिंह को बनाया पार्टी उम्मीदवार

इनेलो ने अंबाला से गुरप्रीत सिंह को बनाया पार्टी उम्मीदवार

18 Apr 2024 | 6:07 PM

चंडीगढ़, 18 अप्रैल (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल ( इनेलो) ने वीरवार को अंबाला लोकसभा से सरदार गुरप्रीत सिंह (28) को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

see more..
image