Friday, Apr 26 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा गुमराह करने वाली पार्टी, सवर्ण आरक्षण चुनावी स्टंट : कांग्रेस

भाजपा गुमराह करने वाली पार्टी, सवर्ण आरक्षण चुनावी स्टंट : कांग्रेस

पूर्णिया, 23 जनवरी (वार्ता) बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गुमराह करने वाली पार्टी करार दिया और कहा कि यह कभी राम मंदिर के नाम पर तो कभी गाय के नाम पर लोगों को गुमराह करती है।

श्री झा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश की जनता केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार से पूरी तरह ऊब चुकी है। पिछले पांच सालों में भाजपा सरकार ने देश की जनता से केवल वादे किये लेकिन पूरा एक भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से देश का हर वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने बदलाव का मन बना लिया और आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी नुकसान उठाना होगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले आम चुनाव में जब देश में भाजपा को भारी बहुमत मिली थी तब भी सीमांचल ही एक ऐसा क्षेत्र था, जहां मोदी लहर रुक गयी थी। इस बार भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का इस क्षेत्र से सुपड़ा साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब जाग चुकी है और वह श्री मोदी के जुमलों और भाजपा के झूठे बहकावे में नहीं आने वाली है।

श्री झा ने सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि वर्ष 1992 में ही उनकी पार्टी ने सवर्णों को आरक्षण देने का प्रयास किया था। लेकिन, न्यायालय ने इसकी इजाजत उस वक़्त नहीं दी थी। उन्होंने भाजपा के सवर्ण आरक्षण को चुनावी स्टंट बताया और कहा कि इससे सवर्णों का भला होने वाला नहीं है। उन्होंने बिहार में सीट बंटवारे के सवाल पर कहा कि फरवरी के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि बिहार में महागठबंधन पूरी तरह मजबूत है और पूरी मजबूती के साथ सभी मिलकर लड़ेंगे।

सं. सतीश सूरज

वार्ता

image