Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

गुवाहाटी, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को यहां इस बात पर जोर देकर कहा कि अगर केन्द्र में उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आई तो एक बार फिर से नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) लाया जाएगा।

श्री शाह ने कहा, “नागरिकता संशाेधन विधेयक लोगों के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता है और पार्टी इसे 2019 में लोकसभा चुनावों में चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करेगी।” भाजपा अध्यक्ष यहां असम में भाजपा कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा में विधेयक को पारित करा लिया है क्योंकि लोकसभा में उनके पास बहुमत है, लेकिन असम गण परिषद् (एजीपी) और ममता बनर्जी ने इसे राज्यसभा में पारित नहीं हाेने दिया।

उन्होंने कहा “ विधेयक लोगों की पहचान को सुरक्षित रखने के लिए है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जब हम इस विधयेक को लाएंगे तो क्या वे खुश नहीं होंगे। हम इसे अपने चुनावी घोषणापत्र में शामिल करेंगे, यह हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता है। हम आश्वासन देते है कि असम को अकेले अपने कंधो पर यह बोझ नहीं उठाना पड़ेगा।”

श्री शाह ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कि भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र है और यह अन्य विपक्षी पार्टियों में नहीं है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस को देखो, एक परिवार, नेहरु-गांधी परिवार ने देश में 55 वर्षों तक शासन किया। नेहरु-गांधी परिवार के सदस्य श्री जवाहरलाल नेहरु, श्रीमती इंदिरा गांधी, श्री संजय गांधी, श्री राजीव गांधी और श्री राहुल गांधी हैं। जिस पार्टी में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, तो वह पार्टी देश में कैसे लोकतंत्र को मजबूत कर सकती है।”

इससे पहले श्री शाह ने उत्तरी असम में पार्टी के एक युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि असम को कश्मीर की तरह बनने नहीं दिया जायेगा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा सीएबी के लिए प्रतिबद्ध है अौर जिन्होंने इस विधेयक का विरोध किया था उन्हें हाल ही में असम में पंचायत चुनावों में हार का समाना करना पड़ा था और भाजपा चुनाव में विजयी हुई थी।

श्री शाह ने वादा किया कि लोकसभा चुनाव में सत्ता में आने के बाद भाजपा उपधारा छह को लागू करेगी, जो असम के लोगों की सांस्कृतिक, सामाजिक, भाषाई पहचान और विरासत की रक्षा के लिए संवैधानिक, विधायी और प्रशासनिक सुरक्षा प्रदान करती है।

भाजपा अध्यक्ष ने पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image