Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा नेता संजय केनेकर को पुलिस ने हिरासत में लिया

औरंगाबाद, 06 दिसम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के औरंगाबाद शहर के अध्यक्ष संजय केनेकर को पुलिस ने सोमवार को उस समय हिरासत में ले लिया जब वह महापरिनिर्वाण दिवस पर सोमवार सुबह भारत रत्न बाबासाहेब डॉक्टर अम्बेडकर श्रद्धांजलि देने जा रहे थे, इसके बाद वे हिंदू वीरता दिवस के अवसर पर गुलमंडी के आराध्य देवता सुपारी हनुमान मंदिर में आरती करने जाने वाले थे।
श्री केनेकर को हिरासत में लेने से पहले बड़ी संख्या में पुलिस बल भाजपा कार्यालय के पास तैनात किया गया था। श्री केनेकर को आगे बढ़ने के लिए रोका गया और हिरासत में ले लियाा गया और उन्हें वेदांत नगर पुलिस थाने ले जाया गया।
पार्टी सूत्रों ने आरोप लगाया कि राज्य की डरी हुई राज्य की महा विकास अघाडी सरकार हमारी पार्टी के नेताओं के खिलाफ पुलिस बल का इस्तेमाल कर रही है। उनकी नजरबंदी के दौरान भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एमवीए के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ कई नारे लगाए और पुलिस की कार्रवाई की निंदा की।
गौरतलब है कि हर साल छह दिसंबर को महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर पार्टी अध्यक्ष डॉक्टर अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हैं और बाबरी विध्वंस के लिए हिंदू शौर्य दिवस के अवसर पर हनुमान मंदिर में आरती करते हैं।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image