Friday, Apr 26 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा ने सरकार से एसटीपी को चालू करने का किया आग्रह

पणजी 05 दिसंबर (वार्ता) गोवा के पणजी में साल नदी में बढ़ते प्रदूषण पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स के नेतृत्व में वेलिम मंडल ने सोमवार को राज्य के जल संसाधन मंत्री सुभाष शिरोडकर से मुलाकात की और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) को चालू करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि सालकेट नदी के प्रदूषण को रोकने के लिए सलसेटे में घरों के लिए एसटीपी अनिवार्य किया जाए।
श्री रोड्रिग्स ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि साल नदी सालसेटे में एक महत्वपूर्ण जल-निकाय है और दुख की बात है कि जल-प्रदूषण का मुद्दा बेरोकटोक जारी है और मौजूदा एसटीपी पर्याप्त नहीं हैं तथा कुछ निर्माणों सहित गांवों में घरों में एसटीपी नहीं हैं, जिसके कारण सीवेज का पानी नदी में बहा दिया जाता है।
उन्होंने कहा कि श्री शिरोडकर ने भाजपा वेलिम मंडल को आश्वासन दिया कि सरकार साल नदी में प्रदूषण को रोकने के लिए काम कर रही है और प्रदूषण के विभिन्न स्रोतों की पहचान की गई है। उन्होंने कहा कि साफ पानी सुनिश्चित करना सरकार का मिशन है और डब्ल्यूआरडी मंत्रालय ने नदी में प्रदूषण को रोकने के लिए अपना काम शुरू कर दिया है।
उन्होंने जल संसाधन मंत्री से यह भी आग्रह किया कि वे सरकार पर दबाव डालें कि व्यक्तिगत या सामूहिक रूप से जल निकायों के पास के गांवों में एसटीपी हों, ताकि नदी में अपशिष्ट जल की निकासी को रोका जा सके।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image