Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा प्रत्याशी के असंसदीय शब्दों के बाद आला नेता के परिवार ने बनाई पार्टी से दूरी

इंदौर, 17 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुदर्शन गुप्ता द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकतंत्र सेनानी विष्णुप्रसाद शुक्ला के बारे में असंसदीय शब्द कहने के बाद श्री शुक्ला के परिवार ने आने वाले एक महीने तक पार्टी के लिए कोई काम नहीं करने की घोषणा की है।
श्री शुक्ला की मौजूदगी में आज उनके बेटे और भाजपा नेता राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि श्री गुप्ता के बयान के बाद उनके परिवार ने अगले एक महीने तक पार्टी के लिए कोई काम नहीं करने का फैसला किया है।
इसके पहले श्री शुक्ला ने स्वयं भी कहा था कि उन्होंने भाजपा आलाकमान के आदेश पर पार्टी के खराब दौर में पार्टी के लिये चुनाव लड़ना मंजूर किया था। तब से अब तक वे पार्टी की तन, मन, धन से सेवा कर रहा हैं। उन्होंने श्री गुप्ता पर विधायक बनने के बाद से अहंकार में होने का आरोप भी लगाया।
इंदौर की राजनीति में उबाल लाने वाले इस घटनाक्रम की शुरुआत दरअसल दो दिन पहले उस समय हुई, जब भाजपा प्रत्याशी श्री गुप्ता ने एक अखबार के कार्यक्रम में श्री शुक्ला के बारे में असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया। श्री गुप्ता यहां तक कह गए कि श्री शुक्ला को टिकट देना उनकी पार्टी की गलती थी। इस पर श्री शुक्ला ने कड़ा विरोध किया। साथ ही भाजपा के कई अन्य स्थानीय नेताओं ने भी श्री गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।
कल इस मामले में उस समय मोड़ आ गया, जब भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। श्री विजयवर्गीय ने कल रात संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि श्री गुप्ता ने आवेग में आकर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री शुक्ला के खिलाफ अपशब्द कह दिए। उन्होंने इस दौरान श्री शुक्ला से क्षमा याचना भी की।
श्री शुक्ला क्षेत्र में एक वर्ग विशेष के एक बड़े नेता माने जाते हैं।
वर्ष 2008 और 2013 में इंदौर एक विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से निर्वाचित श्री गुप्ता इस बार तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। दूसरी ओर श्री शुक्ला के पुत्र संजय शुक्ला इस बार कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर श्री गुप्ता के सामने हैं।
सं गरिमा
वार्ता
image