Friday, Apr 19 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोजपुर : औद्योगिक नगरी मंडीदीप होने के बावजूद बेरोजगारी बड़ा मुद्दा

भोजपुर (रायसेन), 20 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले की राजनीतिक दृष्टि से हाईप्रोफाइल मानी जाने वाली सीट भोजपुर में औद्योगिक नगरी मंडीदीप आने के बावजूद इस क्षेत्र में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा बनी हुई है।
भोजपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और प्रदेश के संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा मैदान में हैं। ये सीट भारतीय जनता पार्टी की गढ़ कही जाती है क्योंकि यहां से पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा चुनाव लड़ते रहे थे।
राजधानी भोपाल से सटा होने के बावजूद यहां स्वास्थ्य सेवाओं की कमी भी चुनाव में चर्चा का विषय है। स्थानीय लोगों का कहना है कि भोपाल से सटा होने के कारण यहां डाक्टर रहते नहीं हैं। उद्योगपतियों को इस क्षेत्र में फ़ायर स्टेशन नही होने के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पटवा का दावा है कि कई बंद उद्योगों को चालू करवाते हुए सरकार ने युवाओं को रोजगार दिलाने की दिशा में काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के वाद सिविल अस्पताल बनाना उनकी प्राथमिकता होगी। ट्रामा सेंटर भी खोला जाएगा।
वहीं कांग्रेस प्रत्याशी श्री पचौरी ने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद क्षेत्र में रोजगार सृजन कर युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। क्षेत्र में कृषि महाविद्यालय, सिविल अस्पताल और पॉलिटेक्निक काॅलेज शुरू करना उनकी प्राथमिकता होगी।
सं गरिमा
वार्ता
image