Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा राज में लोकतंत्र की हत्या : अखिलेश

भाजपा राज में लोकतंत्र की हत्या : अखिलेश

लखनऊ 26 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव में अपने दो मजबूत गढ़ आजमगढ़ और रामपुर गंवाने पर खीझ व्यक्त करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज मे लोकतंत्र की हत्या हुयी है।

श्री यादव ने रविवार को ट्वीट कर कहा “ भाजपा के राज में लोकतंत्र की हत्या की क्रॉनॉलॉजी: नामांकन के समय चीरहरण,नामांकन निरस्त कराने का षड्यंत्र,प्रत्याशियों का दमन,मतदान से रोकने के लिए दल-बल का दुरुपयोग, काउंटिंग में गड़बड़ी,जन प्रतिनिधियों पर दबाव,चुनी सरकारों को तोड़ना। ये है आज़ादी के अमृतकाल का कड़वा सच।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ को मुख्य विपक्षी दल सपा का मजबूत गढ माना जाता है। हाल ही में हुये विधानसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी के करहल और मोहम्मद आजम खान ने रामपुर सदर से विधायक चुने जाने के बाद क्रमश: आजमगढ और रामपुर संसदीय सीट से इस्तीफा दे दिया था जिसके चलते दोनाे सीटों पर उपचुनाव कराना पडा था। आज आये चुनाव परिणामों में आजमगढ और रामपुर में भाजपा को जीत मिली है। दोनो ही सीटों पर सपा उम्मीदवारों को मामूली अंतर से हार का सामना करना पडा है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image