Friday, Apr 19 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा राहत में हाथ बंटाने की बजाए राजनैतिक रोटियां सैंक रही-सलूजा

भाजपा राहत में हाथ बंटाने की बजाए राजनैतिक रोटियां सैंक रही-सलूजा

भोपाल, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि प्रदेश में भीषण प्राकृतिक आपदा से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राहत में हाथ बंटाने के बजाए राजनैतिक रोटियां सैंकने के लिये धरना-प्रदर्शन कर रही है।

कांग्रेस कार्यालय की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री सलूजा ने कहा कि भाजपा एक तरफ तो राहत में हाथ बंटाने की अपील कर रही है, वही दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं को धरना देने के लिये निर्देश दे रही है, यह भाजपा का दोहरा चरित्र है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं, लोगों के मकान बह गये हैं और लोग बेघर हो गये हैं। ऐसे संकट के समय में किसानों पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। प्रदेश सरकार सभी किसानों के साथ दुःख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ी हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता, स्वयंसेवी संगठनों, सामाजिक संस्थाओं व राजनैतिक दलों से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में वे पीड़ित-प्रभावित परिवारों के साथ खडे़ होकर उनकी मदद करें। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पीड़ित और प्रभावितों को सहयोग करने की मुख्यमंत्री की अपील के बावजूद भाजपा द्वारा किया जा रहा आंदोलन व धरना-प्रदर्शन उसके दोहरे चरित्र को उजागर करता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को तो किसानों की तनिक भी चिंता नहीं है, वे इस आंदोलन से अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। एक तरफ तो भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह 20 सितम्बर को धरने की बात करते हैं, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान 22 तारीख को प्रदर्शन की बात करते हैं। इन सब से परे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विधानसभा का विशेष सत्र लाने की बात कह रहे हैं। इससे एक बात तो साफ हैं कि भाजपा को किसानों की चिंता नहीं, सिर्फ इस मुददे पर वह अपना शक्ति प्रदर्शन करना चाहती हैं।

नाग व्यास

वार्ता

image