Friday, Mar 29 2024 | Time 15:54 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा विधायक की मौत की सीबीआई जांच की मांग, पार्टी नेताओं ने की निंदा

भाजपा विधायक की मौत की सीबीआई जांच की मांग, पार्टी नेताओं ने की निंदा

रायगंज, 13 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में हेमताबाद के पार्टी विधायक देवेन्द्र नाथ राॅय की रहस्यमयी परिस्थिति में मौत के मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।

राज्य के उत्तरी दिनाजपुर जिले के हेमताबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक (59) का शव सोमवार सुबह उनके घर से एक किलोमीटर दूर बिंदाल गांव में एक दुकान के सामने लटका हुआ पाया गया।

भाजपा नेतृत्व और विधायक के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि श्री राॅय की पहले हत्या की गयी और उसके बाद उन्हें लटका दिया गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने श्री राय की कथित नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए इसे आश्चर्यजनक और दु:खद करार देते हुए कहा कि यह घटना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार शासित राज्य में गुंडा राज्य और कानून-व्यवस्था की विफलता को बयां करती है।

श्री नड्डा ने टि्वटर पर कहा, “यह घटना बेहद चौंकाने वाली और निंदनीय है। यह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में गुंडा राज्य और कानून-व्यवस्था की विफलता बताती है। लोग भविष्य में इस तरह की सरकार को माफ नहीं करेंगे। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।”

भाजपा के पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने श्री रॉय की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक की उनके जानने वालों ने हत्या की है क्योंकि वह रात को एक बजे एक फोन कॉल आने के बाद घर से बाहर निकले थे।

पुलिस श्री राॅय की रहस्यमय परिस्थिति में मौत की घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद ही उनकी मौत के कारण का पता चल सकेगा। विधायक के शव को रायगंज सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

प्रियंका टंडन

जारी वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image