Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश में: सलूजा

भाजपा सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश में: सलूजा

भोपाल, 27 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सागर में दलित युवक की मृत्यु पर निरंतर राजनीति कर सागर का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगी हुई है।

कांग्रेस की ओर आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री सलूजा ने कहा कि मृत युवक के पिता और भाई भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं कि वह इस मुद्दे पर जानबूझकर राजनीति कर रही है, भाजपा विधायकों ने मृत युवक की अर्थी छिनने का प्रयास किया और जानबूझकर चक्का जाम किया, वे राज्य सरकार के इस मामले में अब तक की गई मदद व कार्यवाही से पूरी तरह संतुष्ट है।

उन्होंने कहा कि सागर के धर्मश्री निवासी स्वर्गीय रामप्रसाद अहिरवार को 14 जनवरी को पड़ोसियों के साथ आपसी विवाद में मिट्टी का तेल डालकर जलाने की घटना हुई थी। इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि युवक के बेहतर इलाज के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया था और वहां से एयर एंबुलेंस से सरकारी खर्च पर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया था। उन्होंने कहा कि पीड़ित युवक के परिवार को अब तक प्रारंभिक तौर पर सरकार की ओर से करीब 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता भी दी जा चुकी है, इस मामले के सभी पांच आरोपियों को गिफ्तार कर लिया गया है।

श्री सलूजा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह कल सागर पहुंचकर इस मामले में इलाज में लापरवाही व अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक प्रदर्शन करने जा रहे हैं। जबकि इस मामले में मृत युवक के परिजन सरकार की आर्थिक सहायता से लेकर बेहतर इलाज करने की कार्यवाही व अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी से संतुष्ट हैं। मृतक के पिता और भाई आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा इस मामले में राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के स्थानीय विधायक शैलेंद्र जैन व प्रदीप लारिया व अन्य भाजपा नेताओं ने जानबूझकर मृतक के शव को अंतिम यात्रा के दौरान झूमा झटकी कर छीनने का प्रयास किया और जानबूझकर चक्का जाम करने का प्रयास किया। इस संबंध में आज पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन देकर दोषी भाजपा विधायकों पर कार्यवाही करने की भी मांग की है। इतना सब सामने आने के बाद भाजपा नेताओं को शर्म आना चाहिए और कल का प्रदर्शन तुरंत निरस्त करना चाहिए।

नाग

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image