Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती: अखिलेश

भाजपा सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती: अखिलेश

लखनऊ, 06 जुलाई(वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा)अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार पर वृक्षारोपण का झूठा रिकार्ड बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सच्चाई पर पर्दा नही डाल सकती है।

श्री यादव ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि राज्य सरकार के दावे के अनुसार वर्ष 2017 में नौ करोड़ और 2018 में 15 करोड़ वृक्ष लगे थे। वर्ष 2019 में 22 करोड़ पेड़ लग गए और अब वर्ष 2020 में 25 करोड़ वृक्षारोपण का झूठा रिकार्ड बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती है। कितना सच कितना झूठ जनता सब जानती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कथित वृक्षारोपण का ये दिखावटी दावा पूछ रहा है कि भाजपाई जनता से झूठ बोलते-बोलते क्या अब पेड़ों से भी बोलने लगे हैं। प्रदेश की 23 करोड़ की आबादी और वृक्षारोपण 25 करोड़, यह कितना व्यवहारिक और कितना सम्भव है। भाजपा के चार सालों में कितने पेड़ लगाए गए और उनमें कितने जीवित बच पाये। इसका ब्यौरा कहाँ और कैसे मिलेगा है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को यह तो बताना ही चाहिए कि इतना जमीनी रकबा कहां चिह्नित हुआ जिस पर वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। भाजपा की झूठ की फैक्ट्री में रोज झूठ के नए आविष्कार किए जाते हैं। लेकिन जनता से कुछ छुपा नहीं है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में पर्यावरण को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया था। एशिया का सबसे बड़ा पार्क जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ में 400 एकड़ जमीन में बना है। जिसमें विभिन्न किस्म के वृक्ष लगाए गए हैं। लखनऊ में ही इससे पूर्व बने डाॅ0 लोहिया पार्क में भी लोग बड़ी संख्या में जाते हैं।

श्री यादव ने कहाकि राजधानी में पारा क्षेत्र के पहले लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे तक अवध वन प्रभाग के अन्तर्गत समाजवादी सरकार में बड़े पैमाने पर हरित पट्टी में वृक्षारोपण किया गया, जिससे पूरा क्षेत्र आज भी हरियाली से आच्छादित है। इटावा के लाॅयन सफारी के एक हजार एकड़ में वृक्षारोपण किया गया। समाजवादी सरकार में एक दिन में राज्य में पांच करोड़ वृक्षारोपण का रिकार्ड गिनीज बुक में दर्ज है। समाजवादी सरकार में ही बुन्देलखण्ड और कन्नौज में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया था, जिसमें जलपुरूष राजेन्द्र सिंह भी शामिल हुए थे।

भंडारी

वार्ता

More News
संतकबीरनगर में आग का तांडव, सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

संतकबीरनगर में आग का तांडव, सैकड़ों बीघा फसल स्वाहा

16 Apr 2024 | 8:54 PM

संतकबीरनगर16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के दक्षिणांचल में द्वाबा क्षेत्र के कई गांवों में लगी आग से सैकड़ों बीघा गेंहू की फसल जल कर राख हो गई।

see more..
image