Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा सरकार ने कश्मीर विधानसभा भंग कर लोकतंत्र का गला घोंटा

भाजपा सरकार ने कश्मीर विधानसभा भंग कर लोकतंत्र का गला घोंटा

पटना 22 नवंबर (वार्ता) लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के नेता शरद यादव ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग करने की कार्रवाई की कड़ी निंदा करते हुये आज कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने ऐसा कर लोकतंत्र का गला घोंटा है।

श्री यादव ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में विधानसभा को भंग कर लोकतंत्र का गला घोंटा गया है। मैं राज्य में विधानसभा के विघटन का विरोध तथा निंदा करता हूं। सरकार की यह कार्रवाई स्पष्ट रूप से पक्षपातपूर्ण है क्योंकि प्रमुख दलों के गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा किया था।”

लोजद नेता ने कहा कि हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर के शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों को राज्य के प्रमुख राजनीतिक दलों की भागीदारी के बिना अनुमति दे दी जो लोकतंत्र का मजाक था। भाजपा को न तो देश के संविधान की चिंता है और न ही संवैधानिक संस्थानों के प्रति सम्मान।

श्री यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का औचित्य ही क्या है जब लोगों के जनादेश को कुचल कर विधानसभा को भंग कर दिया गया और इसी प्रकार शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव का कोई मतलब नहीं था जब उसमें प्रमुख राजनीतिक दल भाग ही नहीं ले रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में जो भी हो रहा है वह लोकतंत्र और जनता के जनादेश के खिलाफ है।

सूरज उमेश

जारी (वार्ता)

image