Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा सरकार में अर्थव्यवस्था हुई चौपट : हेमंत

भाजपा सरकार में अर्थव्यवस्था हुई चौपट : हेमंत

दुमका 11 दिसम्बर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा पर महंगाई में वृद्धि कर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद केन्द्र की मोदी सरकार गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों पर जरूरत के सामग्रियों की कीमतों में वृद्धि कर महंगाई का कोड़ा बरसाने की तैयारी में है।

श्री सोरेन ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने तथा महंगाई पर रोक नहीं लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार एक ओर कारपोरेट घरानों के करोड़ों रुपए टैक्स को माफ कर रही है वहीं दूसरी ओर गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार पर बेतहाशा महंगाई का बोझ डाल रही है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में विफल वित्तमंत्री प्रसिद्ध अर्थशास्त्री और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अर्थशास्त्र समझा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद केन्द्र सरकार जीएसटी दर में वृद्धि कर गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों पर महंगाई का कोड़ा बरसाने की तैयारी कर चुकी हैं।

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में चुनाव के बाद भाजपा सरकार राज्य में स्थगित केंद्रीय मोटर वाहन अधिनियम सख्ती से लागू करने को तैयार हैं। चुनाव के बाद प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं रहने पर जुर्माने की भारी रकम वसूलने को तैयार हैं।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image