Friday, Apr 19 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सरकार राम-राज की स्थापना की दिशा में-आदित्यनाथ

खण्डवा 19 नवम्बर (वार्ता) उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार राम राज की स्थापना की दिशा में ही कार्य कर रही है।
श्री आदित्यनाथ आज यहां नगर निगम प्रांगण में आयोजित भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र वर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ सत्ता की लालच में तुष्टिकरण के पक्ष में नहीं है, उसे बहुसंख्यक समाज के हितो की पूरी चिन्ता है।
उन्होंने कहा कि डेढ़ वर्ष पहले 23 करोड़ की आबादी वाले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की सेवा करने का अवसर मिला। इसके पहले इस प्रदेश में माफ़िया और अपराधियों का राज था। राज्य सरकार ने सबसे पहले अवैध बूचड़खाने हटाए। अपराधियों, माफियाओं से सख्ती से निपटा गया जिससे आज वहां रात में बारह बजे भी महिलाएं सुरक्षित निकल सकती है।
उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने वनवास के दौरान सबसे अधिक समय मध्यप्रदेश के चित्रकूट और छत्तीसगढ़ में व्यतीत किया, यहां भाजपा की सरकार राम राज की स्थापना की दिशा में ही कार्य कर रही है। गरीबों की सेवा, बिना भेदभाव के सभी को स्वास्थ्य लाभ के लिए सुविधा देना यही राम राज है।
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार की भी जननी कांग्रेस ही है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र से जो 100 रुपये निकलते हैं, उसमें केवल 10 रुपये ही सही लोगों तक पहुंचता था। आज डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांजिक्शन के माध्यम से गरीब के खाते में सौ रुपये भेजा जाता है तो सौ रुपये ही पहुंचता है।
उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी मान चुके है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कोई चुनाव जीता ही नहीं जा सकता। राहुल जब मन्दिर में जाते है तो वो वहां ऐसे बैठते है जैसे मस्जिद में नमाज़ पढ़ने बैठे हो, उन पर भरोसा मत करना।
उन्होंने कहा कि आज से 15 वर्ष पूर्व मध्यप्रदेश में जब काँग्रेस की सरकार थी तब यह बिहार एवं राजस्थान की तरह बीमारू राज्यों की श्रेणी में था लेकिन यहां भाजपा ने 15 वर्षो में दृश्य बदल दिया है। यहां अब अतरिक्त बिजली और खाद्यान्न की भरपूर पैदावार है। सड़को के साथ ही विकास के हर पैमाने पर भाजपा सरकार ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
सं नाग सतीश
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image