Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजयुमो ने नशा विरोधी दिवस पर जिला उपायुक्तों को सौंपा मांगपत्र

जालंधर 26 जून (वार्ता ) भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) जालंधर और अमृतसर की इकाईयों ने अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के अवसर पर बुधवार को जिला उपायुक्तों को मांगपत्र सौंप कर नशे की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाने की मांग की।
भाजयुमों के जालंधर जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा की अध्य्क्षता में कार्यकर्ताओं ने सहायक उपायुक्त अनुप्रीत कौर को मांग पत्र दिया। इस अवसर पर युवा मोर्चा के प्रदेश अध्य्क्ष सनी शर्मा ने कहा कि पंजाब में नशे के कारण हो रही मौतें चिंता का विषय हैं । उन्होने कहा कि पंजाब सरकार नशे पर रोक लगाने में असफल रही है ।
अमृतसर जिला अध्यक्ष गौतम अरोड़ा की अध्यक्षता में भाजयुमो कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नाम जिला उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा। गौतम ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा कुछ चहेतो को लाभ पहुंचाने के कारण नशा हर घर के नोजवानो को मौत के मुँह तक धकेल कर ले जा रहा है। उन्होंने कहा कि झूठ की बैसाखियों पर पंजाब की सत्ता हासिल करने वाले कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब में 100 दिन में नशा खत्म करने के अपने वादे पर पूरा नहीं किया, जिसके कारण भाजयुमो को सड़कों पर उतरना पड़ा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव प्रचार दौरान प्रदेश की जनता से किसानों को कर्जा मुक्त करना, हर घर में एक युवक को सरकारी नौकरी देना, युवाओं को स्मार्ट फोन देना जैसे कई वादे किए गए थे, जिन्हें आज तक पूरा नहीं किया गया। उन्होंने ने कहा कि कैप्टन सरकार को नौजवानों के भविष्य की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ज्यादातर नौजवान बेरोजगार हैं और नशे की ओर बढ़ने का यह भी मुख्य कारण है। बेरोजगारी और नशे के चलते नौजवानों की जिन्दगी बर्बाद हो रही है। उन्होंने कि कैप्टन अपने वायदे के मुताबिक हर घर में एक युवा को नौकरी दें और जब तक नौकरी नहीं तब तक 2500 रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।
उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार या तो प्रदेश से नशा खत्म करे नहीं तो इस्तीफा दे, अन्यथा भाजयुमो पंजाब के युवाओं के हित्तों के लिए आन्दोलन करने से भी गुरेज नहीं करेगा।
ठाकुर, संतोष
वार्ता
image