Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाटी हत्याकांड: डीपी यादव व अन्य दोषियों के मामले में अंतिम सुनवाई16 मार्च को

नैनीताल, 02 मार्च (वार्ता) उत्तरप्रदेश के चर्चित महेन्द्र भाटी हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे बाहुबली नेता धर्मेन्द्र पाल सिंह यादव उर्फ डीपी यादव और अन्य दोषियों के मामले में अंतिम सुनवाई 16 मार्च को होगी।
मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान की अगुवाई वाली पीठ ने मंगलवार को अंतिम सुनवाई के लिये 16 मार्च की तिथि मुकर्रर की है।
उत्तर प्रदेश में दादरी के विधायक महेन्द्र सिंह भाटी की 29 वर्ष पहले 1992 में हुई हत्या के मामले में डीपी यादव समेत अन्य चार लोग पाल सिंह उर्फ पाला उर्फ लक्कर, करण यादव, प्रनीत भाटी व नीतिश सिंह भाटी को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने 28 फरवरी 2015 को दोषी करार देते हुए 10 मार्च को आजीवन कारावास की सजा सुना दी थी। तब से सभी अभियुक्त जेल में बंद हैं।
सीबीआई कोर्ट के इसी फैसले को पांचों अभियुक्तों ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी। डीपी यादव की ओर से पिछले वर्ष अदालत से मेडिकल ग्राउंड पर शार्ट टर्म बेल मांगी गयी थी। अदालत ने माना था कि उन्हें कई दिक्कतें हैं और पिछले साल 18 नवम्बर 2020 को उन्हें सर्जरी के लिये निश्चित तिथि बताने को कहा था।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता एसआरएस गिल ने बताया कि आज अदालत ने सभी प्रकरणों की सुनवाई के बाद अंतिम सुनवाई के लिये 16 मार्च की तिथि मुकर्रर की है।
सं राम
वार्ता
image