Friday, Apr 19 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


भाता है चुनौती भरे किरदार निभाना : अहम

भाता है चुनौती भरे किरदार निभाना : अहम

लखनऊ 16 अक्टूबर (वार्ता) सिनेमा के मुकाबले छोटे पर्दे पर प्रसारित धारावाहिकों को ज्यादा प्रासंगिक बताते हुये जाने माने टीवी कलाकार अहम शर्मा ने कहा कि चुनौती पूर्ण भूमिकायें निभाना उन्हे अच्छी लगता है।

एक दर्जन से ज्यादा लोकप्रिय टीवी धारावाहिकों में अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके अहम शर्मा मंगलवार को अपने नये सीरियल विक्रम वेताल के प्रमोशन के मौके पर नवाब नगरी में थे। इस दौरान उन्होने पत्रकारों से कहा “ कोई शक नहीं कि रूपहले पर्दे ने दशकों से दर्शकों का मनोरंजन किया है लेकिन पिछले एक दशक से टीवी इंडस्ट्री भी तकनीक और अच्छी कहानियों के जरिये दर्शकों को गुदगुदाने में सफल रही है। घर घर में पहुंच बनाने वाले टीवी धारावाहिक मनोरंजन के साथ जन जागरूकता का सशक्त माध्यम है। ”

अहम ने कहा कि सिने आर्टिस्ट को अपने किरदार को तराशने के लिये समय मिलता है जबकि टीवी की दुनिया में यह संभव नहीं है। कम समय में अपनी भूमिका के बूते दर्शकों के दिलो दिमाग में घर बनाना बेहद चुनौती भरा होता है ।

मी- टू अभियान की वकालत करते हुये उन्होने कहा कि सही चीज से इत्तफाक होना कोई बुरी बात नही है। किसी के साथ गलत हुआ है तो वह उसे व्यक्त करने में अगर वह सालों लगा भी देता है तो उसे समाज को स्वीकार करना चाहिये। हो सकता है कि जिस समय उसके साथ बदसलूकी या यौन उत्पीडन हुआ हो वह उसे व्यक्त करने में उतना समर्थ ना हो। यह मुहिम जारी रहनी चाहिये। इसमें अभी अलग अलग क्षेत्रों से कई और बडे नाम सामने आ सकते है।

नवाबों के शहर में अपने पहले सफर के बारे में अहम कहते हैं, “ अपने खान-पान और संस्कृति के लिहाज़ से लखनऊ बेहद समृद्ध है। मेरी लखनवी चिकनकारी कुरता खरीदने का काफी इच्छा थी, जिसे मैं शहर में अगली बार आने

पर खरीद पाऊंगा। इस सफर की सबसे अच्छी बात यह रही कि मैं यहां के कुछ स्वादिष्ट पकवानों टुन्डे कबाब और बिरयानी का स्वाद चख पाया, जिसके लिये यह शहर मशहूर है।’’

सोमवार से एंड टीवी में प्रसारित हो रहे अपने नये धारावाहिक ‘विक्रम बेताल की रहस्य गाथा‘ के बारे में उन्होने दावा किया कि यह सीरियल ज्ञान के साथ साथ सबका मनोरंजन करेगा हालांकि बच्चों को काफी मजा आयेगा। उन्होने कहा “ मैं बेहद खुश हूं कि मुझे राजा विक्रमादित्य का किरदार निभाने का मौका मिला। विक्रमादित्य के नाम से ही उज्जैन के राजा का पराक्रम और साहस झलकता है। हालांकि बहुत से लोग उनकी बुद्धिमानी और न्यायप्रियता की प्रशंसा करते हैं, लेकिन उनका एक अहंकारी पक्ष भी है जिसके चलते वे बेताल को पकड़ने की भद्रकाल की चुनौती स्वीकार कर लेते हैं।

उन्होने कहा कि हर एपिसोड के अंत में जिंदगी की एक महत्वपूर्ण सीख भी दी जा रही है। इस शो में थिएटर एवं फिल्मों के प्रतिभाशाली एक्टर मकरंद देशपांडे, हाजिरजवाबी में माहिर बेताल के रोल में नजर आ रहे हैं जबकि मशहूर थिएटर और टेलीविजन एक्टर सूरज थापर भद्रकाल के प्रभावशाली किरदार में हैं। शो में इशिता गांगुली, अमित बहल, सोनिया सिंह जैसे दिग्गज कलाकारों को शामिल किया गया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

17 Apr 2024 | 2:03 PM

पटना, 17 अप्रैल (वार्ता) देश में अग्रणी हनुमान मन्दिरों में से एक पटना के महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।

see more..
image