Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल के शासकीय होम्योपैथी चिकित्सालय से 46 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज

भोपाल, 29 मई (वार्ता) काेरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शासकीय होम्योपैथी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय से 46 कोरोना पॉजिटिव पूरी तरह स्वस्थ होकर आज अपने घर के लिए रवाना हुए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार यह सभी मरीज भोपाल के अलग अलग स्थानों के हैं, जिन्हें पिछले दिनों कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
प्रधानाचार्य डॉ.एस के मिश्रा के अनुसार आज तक कोरोना संक्रमित कुल 72 व्यक्तियों को यहाँ के कोविड केयर सेंटर में आइसोलेशन के लिए भर्ती किया गया है। इनमें से 46 व्यक्ति पूरी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं और 26 लोगों का उपचार किया जा रहा है। पिछले 24 घंटो में 14 नवीन व्यक्तियों को यहां लाया गया है। उन्होंने बताया बिना लक्षण वाले और माइल्ड श्रेणी के कोविड संक्रमित लोगो पर अन्य श्रेणी के संक्रमित व्यक्तियों की बजाय अधिक ध्यान देना जरूरी है। आम तौर पर इनमे कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं दिखाई देते और इस तरह ये अनजाने में ही सामुदायिक संक्रमण के वाहक बन जाते है।
उन्होंने बताया कि शासकीय होम्योपैथी चिकित्सा महाविद्यालय एवम् चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की अच्छी देखभाल की जाती है। अच्छे खानपान के साथ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आर्सेनिक एल्ब ब्रायोनिया, कैंफर, सिपिया, पल्साटिला, सल्फर और लाईकोपोडियम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अच्छे खानपान से खुद की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए और अपने शरीर को कोरोना से लड़ाई लिए तैयार रखे। उन्होंने डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों से अपने आसपास और संबंधियों को कोरोना के इलाज के लिए जागरूक करने की अपील की।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image