Friday, Mar 29 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल समेत मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी

भोपाल, 16 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण राज्य में कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहने से आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है।
ठंड और सर्द हवाओं के कारण भोपाल जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों में कक्षा आठवीं तक की कक्षाएं साढ़े आठ बजे के बाद ही लगाने के निर्देश कल रात जारी कर दिए। जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि साढ़े आठ बजे के पहले कोई भी स्कूल कक्षा आठवीं तक की क्लास प्रारंभ नहीं करेगा।
भोपाल में आज लगातार दूसरे दिन अधिकतम तापमान 18 डिग्री के आसपास बना हुआ है, जो सामान्य से लगभग आठ डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 11़ 4 डिग्री दर्ज किया गया। दिन में आज दस बजे तक सूर्य के दर्शन नहीं हो सके।
इंदौर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, दतिया, गुना, खरगोन, पचमढ़ी, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, नरसिंहपुर, रीवा, उमरिया और अन्य जिलों में भी कड़ाके की ठंड के कारण लोगों की सामान्य दिनचर्या प्रभावित हो रही है।
इन सभी शहरों में दिन का तापमान 18 से 21 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया, वहीं रात्रि का तापमान 11 से लेकर 14 डिग्री तक दर्ज किया गया।
प्रशांत
वार्ता
image