Friday, Mar 29 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य


भोपाल हुआ 'भाजपामय', चप्पे-चप्पे पर भगवा ध्वज

भोपाल हुआ 'भाजपामय', चप्पे-चप्पे पर भगवा ध्वज

भोपाल, 25 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के आज राजधानी भोपाल में होेने जा रहे 'कार्यकर्ता महाकुंभ' में पार्टी की ओर से करीब 10 लाख कार्यकर्ताओं के शामिल होने के दावे के बीच पार्टी ने समूची राजधानी को 'भाजपामय' करने की कोशिश की है।

भाजपा का दावा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर होने वाला ये आयोजन दुनिया का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा।

कार्यक्रम स्थल स्थानीय भेल स्थित जंबूरी मैदान से लेकर स्टेट हैंगर तक चप्पे-चप्पे पर भाजपा के आला नेताओं के आदमकद कटआउट लगाए गए हैं। इसी रास्ते पर कांग्रेस की प्रदेश इकाई का कार्यालय भी स्थित है, उसके आगे भी भाजपा नेताओं के आदमकद पोस्टर तान दिए गए हैं। इसके अलावा पूरे शहर को पोस्टरों और होर्डिंग से पाट दिया गया है।

इसके पहले 17 सिंतबर को राजधानी भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को भव्य बनाने कांग्रेस ने जिन सड़कों पर पार्टी के होर्डिंग ताने थे, उन सभी स्थानों पर अब भाजपा ने अपने आला नेताओं के बड़े-बड़े कटआउट लगा दिए हैं। राजधानी का प्रमुख मार्ग लिंक रोड क्रमांक एक से लेकर एमपी नगर, भेल के लिए जाने वाला सावरकर सेतु और भेल क्षेत्र के सभी प्रमुख मार्ग भाजपा के ध्वजों से सजाए गए हैं। भेल क्षेत्र की रिहायशी कॉलोनियों में भी कार्यकर्ता महाकुंभ से जुड़े पोस्टर लगा दिए गए हैं।

राजधानी में प्रवेश के मुख्य मार्ग होशंगाबाद रोड, रायसेन रोड, इंदौर-उज्जैन की ओर से आने वाले वीआईपी रोड और विदिशा-सागर की ओर से आने वाले अयोध्या बायपास पर कदम-कदम पर भाजपा के पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं। इन सभी मार्गों पर सुबह से ही वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं, जिसके चलते आम नागरिकों को परेशानी भी हो रही है।

पार्टी के इस आयोजन के मद्देनजर आज राजधानी भोपाल के कई स्कूलों में बच्चों को होने वाली परेशानी से बचने के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है। भेल क्षेत्र के सभी स्कूल आज बंद रहेंगे। इसके अलावा दूरदराज स्थित शहर के बड़े निजी स्कूलों ने भी अवकाश रखा है।

राजधानी के हबीबगंज स्टेशन के छह नंबर तरफ के प्लेटफार्म पर कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए पार्टी ने लाउडस्पीकर की व्यवस्था की है। हबीबगंज स्टेशन का छह नंबर प्लेटफार्म भेल क्षेत्र की ओर खुलता है, इसके चलते महाकुंभ के लिए चलाई गई विशेष ट्रेनों से आने वाले सभी कार्यकर्ताओं को इसी ओर से निकाले जाने की व्यवस्था की गई है। इन कार्यकर्ताओं को स्टेशन से करीब सात किलोमीटर दूर जंबूरी मैदान पहुंचाने के लिए विशेष बसों और वाहनों की व्यवस्था की गई है।

गरिमा

वार्ता

More News
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
image