Friday, Mar 29 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में दो करोड़ से अधिक का गबन-टंड़न

अजमेर 29 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव एडवोकेट राजेश टंडन ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से सरकारी धनराशि में करीब दो करोड़ रुपये से ज्यादा के गबन का आरोप लगाया है।
श्री टंडन ने आज यहां बताया कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत किए गए मरीजों के इलाज के पैकेज से ज्यादा राशि का भुगतान उठाकर यह अनियमितता की गई है जो कि इस बात से पुष्टि होती है कि बीमा क्लेम करने पर बीमा कंपनी द्वारा पैकेज से अधिक राशि का भुगतान करने के मामलों को पूरी तरह खारिज कर दिया गया। अब चूंकि मरीज का इलाज हो गया और भामाशाह के तहत सरकारी अथवा प्राइवेट चिकित्सक अस्पताल इलाज के लिए बाध्य थे इसलिए वह भुगतान राजस्थान मेडिकेयर सोसायटी के माध्यम से करा दिया गया जो कि पूरी तरह अनियमित, गबन युक्त तथा मिलीभगत का ध्योतक है।
उन्होंने बताया कि इस संपूर्ण प्रकरण की शिकायत उन्होंने अजमेर की संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक से कर एक गैर डॉक्टरों की टीम गठित कर जांच कराए और इस गबन का पर्दाफाश करें। उन्होंने आग्रह किया है कि सक्षम अधिकारियों की ऐसी तकनीकी टीम गठित की जाए जो सरकारी चिकित्सकों एवं बीमा कंपनी से जुड़े इस मसले पर वर्ष 2017,2018,2019 की जांच करें। शिकायत के साथ उन्होंने आपत्तिजनक मामलों संबंधी मरीजों की सूची भी संलग्न की है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image