Friday, Mar 29 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भार्गव की चुनौती पर बोले कमलनाथ, विपक्ष करा ले बहुमत परीक्षण

भार्गव की चुनौती पर बोले कमलनाथ, विपक्ष करा ले बहुमत परीक्षण

भोपाल, 24 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक सरकार गिरने के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा में आज नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की ओर से सरकार को चुनौती पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उनके विधायक बिकाऊ नहीं हैं और विपक्ष चाहे तो सदन में सरकार के बहुमत का परीक्षण करा ले।

इसके पहले ध्यानाकर्षण सूचना पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें विधायकों की खरीद-फरोख्त जैसे कार्यों पर विश्वास नहीं है, लेकिन अगर ऊपर से नंबर एक और दो का आदेश हुआ तो राज्य में एक दिन भी नहीं लगेगा।

इस पर मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि विपक्ष चाहे तो वह कभी भी सरकार के बहुमत का परीक्षण कर ले हम आज ही इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यहाँ कोई विधायक बिकाऊ नहीं है। कांग्रेस की सरकार पूरे पाँच साल चलेगी और दम के साथ चलेगी। प्रदेश के विकास का एक ऐसा नक्शा बनेगा जो हर वर्ग की खुशहाली का होगा।

सरकार को समर्थन दे रही बहुजन समाज पार्टी विधायक रामबाई ने भी मुख्यमंत्री की बात का समर्थन करते हुए कहा कि विपक्ष चाहे जहां से भी आदेश ले आए, लेकिन कमलनाथ सरकार अडिग है।

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी पर खरीद फरोख्त करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी मचाया।

गरिमा

जारी वार्ता

image