Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
खेल


भारत और पाकिस्तान में होगा ब्लॉकबस्टर

भारत और पाकिस्तान में होगा ब्लॉकबस्टर

मस्कट, 19 अक्टूबर (वार्ता) एशियाई हॉकी के दो चिर प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच हर बार की तरह एक और ब्लॉकबस्टर मुकाबला होने जा रहा है और दोनों टीमें हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को आमने सामने होंगी।

गत चैंपियन भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की है। हालांकि भारत को हाल ही में जकार्ता में हुये एशियाई खेलों में अपना खिताब गंवाने का अभी तक अफसोस है। भारतीय टीम एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में हारी थी और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था।

भारत ने कांस्य पदक मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 से पराजित किया था। एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मिली हार अब भी भारतीय खिलाड़ियों के दिलो दिमाग पर अंकित है और इस बात को कोच हरेंद्र सिंह भी मानते हैं। लेकिन वह उस हार को भुलाकर इस टूर्नामेंट और नवंबर दिसंबर में भारत में होने वाले विश्वकप पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

हरेंद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा,“ हमारे लिये असली टूर्नामेंट शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से शुरू होने जा रहा है। एशियाड के सेमीफाइनल की हार के बाद अगले कुछ दिनों तक टीम का मूड बिल्कुल अच्छा नहीं था। एशियाई खेलों में स्वर्ण न जीत पाने की कसक खिलाड़ियों के मन में छायी हुई थी। लेकिन हम हमेशा पुरानी बातों को सोच कर आगे नहीं बढ़ सकते।”

 

More News
मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

20 Apr 2024 | 7:40 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) तेज तर्राक फॉरवर्ड प्रीति दुबे का कहना है कि उनका लक्ष्य 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना और 2028 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में देश के लिये पदक लाना है।

see more..
धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

20 Apr 2024 | 7:37 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायल लारा का मानना है कि 42 साल की उम्र में महेन्द्र सिंह धोनी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसको देखते हुये टीम प्रबंधन को उन्हे ऊपर क्रम में भेजने पर विचार करना चाहिये।

see more..
टी20 महिला विश्व कप से युवाओं के लिये चयन के दरवाजे खुले: नाइट

टी20 महिला विश्व कप से युवाओं के लिये चयन के दरवाजे खुले: नाइट

20 Apr 2024 | 7:36 PM

लंदन, 20 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की चाहत है कि साल के अंत में बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के बल पर टीम में चयन के लिये आगे आयें।

see more..
image