Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भारत को खेल महाशक्ति बनाने के संकल्प के साथ दौड़े खिलाड़ी

लखनऊ 24 जून (वार्ता) भारत को खेल महाशक्ति का रूतबा दिलाने के संकल्प के साथ नवाबों की नगरी लखनऊ मे सोमवार को अोलंपिक डे रन का आयोजन किया गया जिसमें खिलाड़ियों के साथ बड़ी संख्या में खेल प्रेमियों ने भी हिस्सा लिया।
उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के तत्वावधान में ओलंपिक दिवस‘-2019 पर आइकोनिक ओलंपिक गेम्स
अकादमी ने मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ इस दौड़ का आयोजन किया। दौड़ सुबह सात बजे शहीद स्मारक से शुरू होकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खत्म हुयी।
दौड़ को खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने ओलंपिक फ्लैग दिखाकर रवाना किया। वहीं केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि ए.सतीश गणेश (आईजी पीएसी मुख्यालय) ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को
प्रमाणपत्र देते हुए उन्हें खेल जीवन में आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी।
खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने कहा कि ओलंपिक दिवस का आयोजन इसलिए होता है कि आप इसमें हिस्सा लेकर ओलंपिक मूवमेंट की मजबूती के साथ अपनी खेल भावना को भी बढ़ाए और खेलों की दुनिया मे चमके। 1948 में शुरू किए ओलंपिक डे समारोह की यह 71वीं वर्षगांठ है।
यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि ओलंपिक दिवस 23 जून को मनाया जाता है तथा पूरे सप्ताह विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाता है। ताकि खिलाड़ियों में पूरे समर्पण के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए खेल भावना का विकास हो और वह एक अच्छे खिलाड़ी बनकर उभरे।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image