Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारत जोड़ो यात्रा में 155 दिन नंगै पैर चलकर संकल्प पूरा किया

अलवर 29 जनवरी (वार्ता )कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी द्वारा कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के बाद 155 दिन बाद कांग्रेस के जिला महासचिव गौरव यादव ने अपने पैरो में चप्पल पहनकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का संकल्प आज पूरा किया।
कांग्रेस जिला महासचिव श्री यादव ने बताया कि राहुल गांधी ने 14 राज्यों से भारत जोड़ो यात्रा पूरी कर 3970 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर आज कश्मीर में लाल चौक पर तिरंगा फहराया। इसी के साथ मेरा संकल्प पूरा हुआ क्योंकि जब भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी तो उन्होंने प्रण किया था कि जब तक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चलेगी तब तक वह नंगे पैर और जमीन पर सोएंगे। राहुल गांधी ने देश को जोड़ने के लिए अपने मौलिक समर्थन के साथ यह यात्रा पूरी की।
इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य पूरे देश को जोड़ने था जहां जाति संप्रदाय धर्म को एक सूत्र में बांधने का काम किया और पूरे देश में यह मैसेज किया और जनता ने स्वीकार किया है कि राहुल गांधी ही ऐसे व्यक्तित्व हैं जो देश को जोड़ने का काम कर सकते हैं और जिस सोच के साथ उन्होंने यात्रा शुरू की। वह सोच पूरे देश में फैली है और उन्होंने यह भी प्रण किया कि राहुल गांधी भविष्य में कभी भी इसी तरीके की यात्रा करेंगे तो निश्चित रूप से वह इसी तरह अपना प्राण लेंगे।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image