Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने आखिरी क्षणों में खाया गोल, कोरिया से मैच ड्रॉ

भारत ने आखिरी क्षणों में खाया गोल, कोरिया से मैच ड्रॉ

इपोह, 24 मार्च (वार्ता) मैच जीतने से एक कदम की दूरी पर खड़ी भारतीय पुरूष हॉकी टीम को यहां आखिरी क्षणों में विपक्षी टीम से गोल खाना महंगा पड़ा और सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में कोरिया के साथ उसका मुकाबला रविवार को यहां 1-1 से ड्रॉ समाप्त हो गया।

बारिश के कारण प्रभावित रहे भारत और कोरिया के मैच में पहला क्वार्टर ड्रॉ रहित रहा था लेकिन मनदीप सिंह ने फिर दूसरे क्वार्टर के 28वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। भारतीय टीम ने इस बढ़त को आखिरी समय तक कायम तो रखा लेकिन मैच समाप्ति के आखिरी 59वें मिनट में कोरिया के जांग जोंगहियून ने बराबरी का गोल दाग भारत से जीत छीन ली।

भारतीय टीम के पास मनदीप के गोल के बाद भी बढ़त के कई मौके आये लेकिन उसने मौके गंवाये। पहला क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद दूसरे क्वार्टर के पांच मिनट बाद ही भारत को पेनल्टी कार्नर मिल गया। हालांकि मनदीप ने हाफ टाइम समाप्त होने से दो मिनट पहले गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। दोनों टीमों को मैच के पुन: शुरू होने पर पेनल्टी कार्नर हासिल हुये लेकिन वे इसे भुनाने में नाकाम रहे। हालांकि कोरियाई टीम ने बराबरी के गोल के लिये हर संभव कोशिश जारी रखी लेकिन गोलकीपर कृष्ण पाठक ने उन्हें रोके रखा।

मैच के तीसरे क्वार्टर की शुरूआत में कोरिया को पेनल्टी कार्नर हाथ लगा लेकिन भारत ने इस पर रेफरल मांगा और वीडियो रेफरी ने विपक्षी टीम को गोल से इंकार कर दिया। भारत के पास दूसरा गोल करने का मौका तब आया जब कप्तान मनप्रीत सिंह ने दूसरे पोस्ट पर खड़े गुरसाहिबजीत सिंह को बेहतरीन पास दिया, लेकिन गुरसाहिबजीत इसे गोल में पहुंचा नहीं सके।

कोरिया को अपने प्रयासों से एक और पेनल्टी कार्नर हाथ लगा लेकिन भारतीय डिफेंस ने इसका बचाव किया और तीसरा क्वार्टर भारत के पक्ष में एक गोल की बढ़त के साथ समाप्त हुआ। इसके बाद खराब मौसम और तेज़ बारिश के कारण मैच को रोक देना पड़ा और करीब आधे घंटे तक खेल संभव नहीं हो सका। समय समाप्ति से आठ मिनट पूर्व बारिश रूकी और मैच को दोबारा शुरू कराया गया।

हालांकि खेल के दोबारा शुरू होने पर कोरियाई खिलाड़ी नयी रणनीति और उर्जा के साथ मैदान पर उतरे और लगातार तीन पेनल्टी कार्नर जीत लिये। लेकिन भारतीय डिफेंस को भेद नहीं सके। कोरिया ने अपने प्रयास फिर भी जारी रखे और 22 सेकंड के बाद ही उसके प्रयास सफल हुये और जांग ने 59वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दाग दिया और मैच 1-1 से ड्रॉ समाप्त हुआ।

इससे पिछले ओपनिंग मैच में भारत ने जापान को 2-0 से पराजित किया था। भारत का अब मंगलवार को अगला मैच मेजबान मलेशिया से होगा जिसमें उसे अपनी लय फिर से हासिल करने के लिये जोर लगाना होगा।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image