Friday, Apr 19 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
भारत


भारत-पाकिस्तान वार्ता का कोई मतलब नहीं : कांग्रेस

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस ने भारत तथा पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयार्क में होने वाली बैठक रद्द करने के सरकार के फैसले को ‘देर आया दुरुस्त आया’ करार दिया है।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान के कारण जम्मू कश्मीर में जो हालात पैदा किए गए हैं उसे देखते हुए बातचीत संभव ही नहीं थी और यदि यह वार्ता रद्द हो गयी है तो यह सरकार द्वारा देर में लिया गया उचित फैसला है।
उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार की कोई नीति नहीं है। पाकिस्तान की रूस जैसे हमारे परंपरागत मित्र देश के साथ नजदीकी बढ़ी है। पहली बार पाकिस्तान तथा रूस के बीच सैन्य अभ्यास हुआ है और उसने पाकिस्तान को एम-36 हेलीकाप्टरों की बिक्री की है। इस तरह की घटनाएं पिछले सात दशक में पहली बार हुई हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जम्मू कश्मीर के प्रति वह पूरी तरह से असंवेदनशील है वह वहां के बिगड़ते हालात को संभाल नहीं पा रही है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि पाकिस्तान के अनुरोध पर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच इसी माह संयुक्त राष्ट्र महासभा अधिवेशन के इतर न्यूयार्क में होने वाली बैठक को पाकिस्तान के नापाक इरादों को देखते हुए भारत ने रद्द करने का निर्णय लिया है।
अभिनव संजीव
वार्ता
More News
लोक सभा चुनाव में शाम पांच बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान

लोक सभा चुनाव में शाम पांच बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 6:28 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शाम पांच बजे तक औसतन 59.66 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
लोक सभा की 102 सीटों पर तीन बजे तक करीब 50 प्रतिशत मतदान

लोक सभा की 102 सीटों पर तीन बजे तक करीब 50 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 5:28 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अपराह्न तीन बजे तक औसतन 49.78 प्रतिशत मतदान हुआ था।

see more..
image